छत्तीसगढ़

छतीसगढ़ हाईकोर्ट में बच्चों के लिए झूला घर व चिकित्सालय का हुआ उद्घाटन….

Advertisement

बिलासपुर – दिनांक 21.03.2024 को छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय, बिलासपुर के विस्तार भवन में नवीन चिकित्सालय कक्ष व बच्चों के झूलाघर का उद्घाटन मुख्य न्यायाधीश रमेश सिन्हा द्वारा किया गया। इस अवसर पर समस्त न्यायमूर्तिगण उपस्थित रहे।

Advertisement

उल्लेखनीय है कि मुख्य न्यायाधीश रमेश सिन्हा नियमित रूप से उच्च न्यायालय व जिला न्यायालयों के भौतिक निरीक्षण करते रहे हैं तथा न्यायिक कार्य-व्यवस्था में सुधार व अधिकारियों / कर्मचारियों हेतु कार्य के बेहतर माहौल हेतु निरंतर प्रयासरत् रहे हैं। इसी कड़ी में आज उनके द्वारा नवीन चिकित्सालय कक्ष व बच्चों के झूलाघर का उद्घाटन किया गया।

Advertisement

नवीन चिकित्सालय कक्ष में चिकित्सकों की पदस्थापना के साथ ही प्राथमिक उपचार व दवाओं की सम्पूर्ण सुविधा उपलब्ध रहेगी।

मुख्य न्यायाधीश द्वारा नवीन साज-सज्जा व सुविधाओं के साथ बच्चों के वातानुकूलित झूलाघर का उद्घाटन किया गया जिसमें अलग-अलग आयुवर्ग के बच्चों के खेलने हेतु विभिन्न प्रकार के खिलौने रखे गये हैं। इसके साथ ही दीवारों पर बच्चों हेतु आकर्षक साज-सज्जा की गई है। पृथक से एक फीडिंग रूम तथा किचन स्थापित करते हुए बच्चों हेतु विभिन्न खाद्य सामग्री भी उपलब्ध करायी गयी है।

विदित हो कि बहुत से अभिभावक पति-पत्नि दोनो ही उच्च न्यायालय में अधिकारी/कर्मचारी या अधिवक्ता के रूप में कार्यरत् हैं ऐसी स्थिति में सर्व-सुविधायुक्त झूलाघर होने से वे अपने बच्चों के संबंध में बिना किसी चिंता के अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर सकते हैं।

इस पर रजिस्ट्रार जनरल अवसर व अन्य न्यायिक अधिकारीगण, ज्यूडिशियल एकेडमी के न्यायिक अधिकारीगण, रजिस्ट्री के अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button