• Dr CV Raman Portal Header Ad
  • lokswarad_1
  • javascript slider
  • lokswarad_4
छत्तीसगढ़बिलासपुर

शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्षद रमाशंकर बघेल को जारी किया नोटिस…समाधान कारक जवाब नहीं मिलने पर हो सकती है कार्यवाही..!

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर :  शहर जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री और पार्टी के प्रवक्ता श्री ऋषि पांडे के द्वारा  बिलासपुर नगर निगम अंतर्गत वार्ड क्रमांक 25 के पार्षद श्री रमाशंकर बघेल को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उनसे 7 दिनों के भीतर जवाब मांगा है। साथ ही यह भी स्पष्ट कर दिया गया है कि  संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने पर उनके (रमाशंकर बघेल)  खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकती है।

Advertisement

शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री विजय पांडे की ओर से श्री रमाशंकर (रामा) बघेल को इस बाबत भेजी गई नोटिस में बताया गया है कि उनके खिलाफ  बिलासपुर नगर निगम के 21 कांग्रेस पार्षदों के एक हस्ताक्षरित शिकायत पत्र शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री विजय पाण्डेय दिया गया है।

Advertisement

इसमे उन पर कांग्रेस पार्टी व कांग्रेस की प्रदेश सरकार की छबि खराब करने एवं पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने का आरोप लगाते हुये  इन 21 पार्षदों  ने उनके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की मांग की है ।  इस पत्र में श्री रमाशंकर बघेल पर आरोप है कि उन्होंने 7 अप्रेल 2022 को नगर निगम बिलासपुर की सामान्य सभा में महापौर श्री रामशरण यादव जी द्वारा प्रश्नों के जवाब के बीच में टोका टाकी कर व्यवधान उत्पन्न कर एक तरह से विपक्षीय सदस्यों को उकसाने का काम किया है ।

वहीं 9 मई 2022 को अपने वार्ड में पानी समस्या के नाम पर बड़ी संख्या में वार्ड वासियों को नगर निगम में लाकर और आयुक्त के चेम्बर के सामने धरना दिया और मटकी फोडकर अपना विरोध प्रदर्शन किया गया। जबकि निगम में कांग्रेस के महापौर है । पानी की समस्या के संबंध में महापौर जी से चर्चा कर हल निकाला जा सकता था। 

किन्तु ऐसा न करके विरोध प्रदर्शन का मार्ग अपनाया और अखबारों के माध्यम से महापौर एवं एम.आई.सी. की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा किया । इसी तरह रमाशंकर बघेल को दिए गए नोटिस में यह भी कहा गया है कि  20 सितम्बर 2022 को बिलासपुर के कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रदेश प्रभारी श्री.पी.एल. पुनिया , प्रदेश अध्यक्ष श्री मोहन मरकाम, प्रदेश सहप्रभारी एवं सासंद मान . सप्तगिरी शंकर उल्का एवं छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया जी आये हुये थे ।

सम्मेलन पश्चात् नगरीय प्रशासन मंत्री माननीय शिव डहरिया द्वारा महापौर एवं पार्षद दल की बैठक ली जा रही थी । बैठक में आपके (रमाशंकर बघेल के)द्वारा ” निगम में काम नहीं होने का आरोप लगाते हुये जातिगत शब्द का प्रयोग कर माहोल को जानबुझकर खराब करने का प्रयास किया गया। जबकि  छत्तीसगढ़ शासन के नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया बैठक में उपस्थित थे और आप अपनी बात शालीनता पूर्वक सार्वजनिक रूप से या अकेले में माननीय मंत्री जी को अवगत करा सकते थे । पर आपने पत्रकार बन्धुओं की उपस्थिति में माननीय मंत्री श्री शिव डहरिया की गरिमा की बिना परवाह किये कांग्रेस के सिद्धांतो के विपरीत आचरण का प्रदर्शन किया । श्री विजय पांडे की ओर से ऋषि पांडे द्वारा लिखे गए इस पत्र में कहा गया है ।

कि चूंकि आप शहर जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्य एवं वरिष्ठ पार्षद है आपका यह कृत्य अनुशासनहीनता की परीधि में आता है। और इसीलिए आपको कारण बताओं नोटिस जारी किया जा रहा है। आप अपना पक्ष रखते हुये 7 दिनों के अंदर शहर अध्यक्ष / कांग्रेस कार्यालय में लिखित में जवाब प्रस्तुत करें। । आपके द्वारा प्रस्तुत जवाब समाधान कारक नहीं पाये जाने पर आपके विरूद्ध अनुशासनहीनता की कार्यवाही की जायेगी ।


शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से श्री रमाशंकर बघेल को जारी इस पत्र का  कुल जमा लब्बौलुआब यह है कि कांग्रेस संगठन के द्वारा श्री रमाशंकर बघेल के खिलाफ अनुशासनहीनता का इतना कठिन जाल बुना गया है कि जिसने से बाहर निकलना श्री रमाशंकर बघेल के लिए काफी मुश्किल हो सकता है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button