देश

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार थमा,10 को मतदान.. पूर्व मुख्यमंत्री येदुरप्पा ने किया ये दावा

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए आज सोमवार की शाम 5 बजे चुनाव प्रचार बंद हो गया है। वहां 10 मई को सभी निर्वाचन क्षेत्रों में एक साथ मतदान होगा। इस चुनाव में विजयी होने के लिए भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस तथा जेडीएस (जनता दल सेकुलर)के द्वारा अपनी अपनी ओर से अनेक दावे किए गए।

Advertisement

वही विभिन्न न्यूज़ चैनलों की ओर से भी प्रीपोल अनुमान लगाए गए। अलग-अलग प्री पोल सर्वे के ओपिनियन में कांग्रेस को बढ़त बताई गई है। सभी में कांग्रेस बीजेपी से आगे दिखाई दे रही है।

Advertisement

लेकिन भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री श्री बीएस येदुरप्पा ने आज दावा किया कि कर्नाटक चुनाव में भारतीय जनता पार्टी स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है।

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारामैया के चुनाव हारने की भी अभी से भविष्यवाणी कर दी है। उनका कहना है कि श्री सिद्धारामैया अपने गृह मगर के पारंपरिक विधानसभा क्षेत्र वरुणा से चुनाव हार रहे हैं। यहां से भारतीय जनता पार्टी के लिंगायत समाज के उम्मीदवार श्री सोमन्ना चुनाव जीत रहे हैं।

बहरहाल 10 मई को होने वाले मतदान के बाद 13 मई को मतगणना होनी है। इस मतगणना से ही यह तय होगा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर किसके अनुमान सही और किसके अनुमान गलत साबित होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button