छत्तीसगढ़

काले जादू के लिए वारदात, कब्र खोदकर युवती के शव से काट ले गए हाथ-खोपड़ी..

गरियाबंद में कब्र खोदकर युवती के शव से हाथ, खोपड़ी और अन्य अवशेष काट ले गए। बताया जा रहा है कि तांत्रिक सिद्धि के लिए वारदात को अंजाम दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में कथित तांत्रिक और उसके 2 सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Advertisement

हालांकि पुलिस अभी तक शव से गायब हुए अंगों का पता नहीं लगा सकी है। इसके बाद ग्रामीण आक्रोशित हो गए हैं। बड़ी संख्या में रविवार दोपहर ग्रामीणों ने फिंगेश्वर थाने का घेराव कर दिया है। ग्रामीण मुख्य आरोपियों को भी पकड़ने की मांग कर रहे हैं।

Advertisement

इससे पहले ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों के बीच सुबह जमकर बहस भी हुई। पुलिस के साथ-साथ करीब 150 ग्रामीण शवों के गायब अंगों की तलाश कर रहे थे। इस दौरान आरोपी भी साथ थे, लेकिन उनके बताए एक भी स्थान पर अंग नहीं मिल रहे। तनाव की स्थिति को देखते हुए मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल मौजूद है।

Advertisement

पसौदा गांव में 13 अप्रैल को रोशनी साहू (25) की मौत हो गई। वह सिकलिन बीमारी से ग्रसित थी। सामाजिक रिवाज के मुताबिक, परिजनों ने शव को दफना दिया दिया था। इस बीच एक दिन परिजन कब्र के पास गए थे, तो वहां उन्हें खुदाई के प्रमाण मिले। इसके बाद परिजनों ने ग्रामीणों और पुलिस को सूचना दी।

मामला सामने आने के बाद ग्रामीणों और परिजनों ने कब्र के पास जमकर हंगामा किया। कब्र से छेड़छाड़ करने की आशंका पर जब शक के आधार पर ग्रामीणों की मीटिंग की गई। इसमें पता चला कि युवती के शव से अंग निकाले गए हैं।

कब्र से युवती के अंग गायब होने का मामला 3 दिन से चल रहा है। मामला पहले ग्राम सभा में गया था। वहां बैठक में संदेहियों से पूछताछ हुई। इस दौरान तांत्रिक लाला के सहयोगी कंगलू और गेंदलाल ने बताया था कि शव के एक हाथ निकालकर बाड़ी के पीछे गाड़ दिया था। हालांकि जब वहां खुदाई की गई तो नहीं कुछ नहीं मिला।

मृतिका के पिता धनेश साहू ने कहा कि शिकायत के बाद विधिवत जब कब्र की खुदाई की गई तो बेटी के दोनों हाथ गायब थे। खोपड़ी का ऊपरी हिस्सा भी गायब था। इसे ले जाने वाले तांत्रिक हैं, उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। वहीं मृतिका के भाई चित्रसेन साहू ने बताया कि दफनाए गए स्थान पर छेड़छाड़ के सबूत मिले थे।

परिजनों की शिकायत के बाद तहसीलदार की मौजूदगी में कब्र की खुदाई की गई। पुलिस ने शव के अवमानना के आरोप में गांव के ही कथित तांत्रिक लाला साहू, सहयोगी कंगलू ध्रुव और गेंदलाल कमार को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

एडिशनल SP जितेंद्र चंद्राकर ने कहा कि डेड बॉडी के दोनों हाथ काटे गए हैं। कब्र से गायब हैं। खोपड़ी से छेड़छाड़ की गई है। आरोपियों की निशानदेही पर काटे गए अंग की तलाशी के लिए खुदाई की जा रही है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button