बिलासपुर

राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था के लिए कमांडो समेत 2500 सुरक्षाकर्मी और तीन हैलीपैड…. सुरक्षा में तैनात वायु सेवा के तीनों हेलीकॉप्टरों का हुआ लैंडिंग ट्रायल

(आशीष मौर्य के साथ राजा खान) : बिलासपुर – राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बिलासपुर आगमन के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. बिलासपुर और सरगुजा रेंज से पुलिस अधिकारियों और जवानों की ड्यूटीलगाई गई है.बुधवार को पुलिस ग्राउंड में अधिकारियों की मौजूदगी में फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन किया गया.

कोई अलग-अलग क्षेत्र में अधिकारियों और जवानों की ड्यूटी लगाई गई. दोनों रेंज से करीब 25 सौ अधिकारियों व जवानों की ड्यूटी सुरक्षा व्यवस्था में लगाई गई है. अधिकारियों के द्वारा राष्ट्रपति के आगमन से लेकर उनकी वापसी तक सभी तरह से ड्यूटी जवानों को समझाई गई.

सुरक्षा के लिहाज से पुलिस जवानों को सादी वर्दी में भी तैनात किया गया है. राष्ट्रपति के मिनट टू मिनट कार्यक्रम को देखते हुए. चप्पे चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात किए गए हैं.

गुरुघासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय मे शुक्रवार को दीक्षांत समारोह में शामिल होने बिलासपुर आ रही राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू की सुरक्षा को लेकर बुधवार को उच्च अधिकारियों की बैठक हुई। उनके आगमन की तैयारियों और सुरक्षा की समीक्षा की गई।

सड़क और हवाई मार्ग से संबंधित सुरक्षा निरीक्षण भी किया गया। राष्ट्रपति की सुरक्षा व्यवस्था में पुलिस कमांडो समेत 2500 सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे।इससे पहले राष्ट्रपति के आगमन के लिए सुंदरलाल शर्मा मुक्त विश्वविद्यालय में तीन हैलीपैड तैयार किए गए हैं। बुधवार को वायुसेना के हेलीकॉप्टर का तीनों हैलीपैड पर लैंडिंग ट्रायल हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button