देश

तोता ढूंढकर लाने वाले को 10 हजार रुपए इनाम…’ गुम हुए पक्षी के लिए गली-गली अनाउंसमेंट

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : मिठ्ठू मिसिंग, मिठ्ठू लापता…ढूंढ कर लाने वाले को 10 हजार रुपए का इनाम’ मध्य प्रदेश के दमोह शहर की गली-गली में इस तरह का अनाउंसमेंट किया जा रहा है. शहर कोतवाली के पीछे रहने वाले व्यक्ति के घर पला तोता बुधवार शाम को घर से उड़ गया जो लौटा नहीं. अब उस परिवार ने अपने तोते को ढूंढ कर लाने वाले को 10 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की है. तोते को ढूंढकर लाने के लिए पूरे शहर में अनाउंसमेंट कराया जा रहा है.

Advertisement
Advertisement

दरअसल,  दमोह की सिटी कोतवाली के पीछे इंद्रा कालोनी में रहने वाले सोनी परिवार के घर पर बीते दो साल से एक तोता पला हुआ है, तोता पूरे घर का चहेता है. परिवार के लोग तोते को भी फैमिली मेंबर की तरह मानते हैं. परिवार के सदस्य हर रोज इस तोते को पिंजरे बाहर निकाल कर बाहर घुमाने के लिए भी ले जाया करते थे.

Advertisement

बुधवार की शाम को भी ऐसा ही किया गया था.  घर के मालिक तोते को अपने कंधे पर बैठाकर घुमाने ले गए. सड़क पर मौजूद कुत्ते तोते को देखकर भौंकने लगे. तोता डर गया और मालिक के कंधे से उड़ गया. इसके बाद वह तोता काफी देर तक एक पेड़ की डाल पर बैठा रहा. तोते का मालिक इंतजार करता रहा कि तोत वापस आ जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. तोता वहां से उड़ गया और मालिक की नजरों से ओझल हो गया.

Advertisement

खूब तलाशा, नहीं मिला तोता

तोते के लौटने के इंतजार में सोनी परिवार ने पूरी रात जागते-जागते काट दी. घर का लाड़ला होने के कारण सभी काफी दुखी भी हैं. तोते की तलाश भी की गई थी, लेकिन उसका पता नहीं चला था. इसके बाद सोनी परिवार ने फैसला करते हुए तोते की तस्वीर वाला बैनर-पोस्टर ई-रिक्शा में लगाया है.

ई-रिक्शा से शहर भर में अनाउंसमेंट

साथ ही ई-रिक्शा में बड़ा सा साउंड लगाया गया है, जिसमें अनाउंसमेंट चल है कि जो भी मिठ्ठू को ढूंढ कर लाएगा उसे 10 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा. पूरे शहर में ई-रिक्शा चक्कर काट रहा है. जो भी इस खास तरह के अनाउंसमेंट को सुन रहे हैं वह लोग हैरान हो रहे हैं.

जितना मांगेगा उतना पैसा देंगे – तोता मालिक

सोनी परिवार के मेंबर दीपक सोनी का कहना है कि तोता ढूंढ कर लाने वाले को 10 हजार रुपए देने का ऐलान किया है. यदि कोई तोता ले आता है और ज्यादा पैसा मांगेगा तो हम लोग उसे ज्यादा पैसे भी दे देंगे. बस हमारा तोता मिल जाए. तोता मेरे परिवार के सदस्य की तरह है.

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button