देश

वहां ड्राइवर ने डंपर से कुचलकर डीएसपी की हत्या कर दी….

(शशि कोन्हेर) : हरियाणा के मेवात ज़िले में तावडू के डीएसपी सुरेंद्र सिंह की मंगलवार को एक डंपर ड्राइवर ने कुचलकर हत्या कर दी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सुरेंद्र सिंह डंपर ड्राइवर के दस्तावेज़ों की जाँच कर रहे थे. सुरेंद्र सिंह अपनी टीम के साथ पचगाँव में तुरू के पास अरावली पहाड़ियों पर चल रहे अवैध खनन के ख़िलाफ़ रेड मारने गए थे.

सुरेंद्र सिंह मंगलवार को दिन में 11.50 बजे दो पुलिसकर्मी, एक ड्राइवर और एक गनमैन के साथ वहाँ गए थे. वहाँ जाने के बाद उन्होंने एक संदिग्ध डंपर को रुकने के लिए कहा था.

उन्होंने उस ड्राइवर से पेपर मांगा लेकिन उसने स्पीड बढ़ा दी और लोगों पर डंपर चढ़ाने की कोशिश की. ड्राइवर और गनमैन दोनों जान बचाने के लिए गाड़ी से कूद गए लेकिन सुरेंद्र सिंह पर गाड़ी चढ़ा दी.

उन्हें अस्पताल लाया गया, जहाँ डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. हरियाणा पुलिस के अनुसार, सुरेंद्र सिंह 1994 में एएसआई के तौर भर्ती हुए थे और अभी तावडू में डीएसपी के तौर पर तैनात थे. चार महीने में ही वह रिटायर होने वाले थे.

हरियाणा पुलिस ने ट्वीट कर कहा है, ”डीएसपी तावडू सुरेंद्र सिंह ने ड्यूटी के दौरान अपनी जान की बाज़ी लगा दी. हरियाणा पुलिस इस बहादुर अधिकारी और उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करती है. अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी.”

कांग्रेस नेता विरेंद्र सिंह राठौर ने डीएसपी की मौत पर प्रदेश की बीजेपी सरकार को निशाने पर लिया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा है, ”हरियाणा में भाजपाई कुशासन. हरियाणा के नूंह में खनन माफ़ियाओं ने तावडू DSP सुरेंद्र सिंह पर डंपर चढ़ा दिया, जिससे मौक़े पर ही उनकीदर्दनाक मृत्यु हो गई है. इसी साल रिटायर होने वाले थे. इन माफ़ियाओं को किसकी शह?”

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button