बिलासपुर

रविवार को उसलापुर में “जी लर्न ग्रुप” के “माउंट लिट्रा जी” स्कूल का होगा शुभारंभ, पूरे देश में 130+शाखाओं के बाद अब नई उम्मीदों के साथ बिलासपुर में भी..

Advertisement

बिलासपुर – जी लर्न ग्रुप 17 अप्रैल 2022 को बिलासपुर में माउंट लिट्रा जी स्कूल का शुभारंभ करने जा रहा है। संचालक डॉक्टर संजना तिवारी और संजीवनी अस्पताल के डॉक्टर विनोद तिवारी निर्देशक प्रधानाचार्य शुभदा जोगलेकर एवं मुख्य निर्देशक अधिकारी कमांडर भक्ति गोखले मुरारका ने स्कूल की नींव रखी है, पूरे भारत में 130+ स्कूलों की विशाल शाखा के साथ छत्तीसगढ़ में बलौदा बाजार अंबिकापुर और जगदलपुर जैसे शहरों के बाद माउंट लिट्रा जी स्कूल की चौथी शाखा बिलासपुर जिले के उसलापुर में स्थापित की जा रही है जिसमें बच्चों के लिए कक्षा नर्सरी से छठवी तक का प्रवेश प्रारम्भ हुआ है निकट भविष्य में बारवी तक की कक्षाएं प्रारम्भ होंगी । ” बच्चे के लिए क्या सही है ” ( WRFC ) के आदर्श वाक्य के साथ काम करना और 21 वीं सदी के नेताओं का देश के विकास का सपना इसका मुख्य उद्देश्य है। MLZS जीवन कौशल , मूल्यों एवं ज्ञान सहित पाठ्यक्रम और शिक्षाविदों से परे काम करता है । संगीत , नृत्य , भाषाएं , तीक्ष्णता , उद्यमशीलता , खेलकूद जैसे दर्शनिक दृष्टिकोण बच्चे को पर्वत के शिखर पर ले जाते हैं । हमारी शिक्षण नीति बच्चों के बहुआयामी रूप से विकसित करने के लिए ज्ञान , परंपरा और नैतिकता को विकसित करती है। शुभदा जोगलेकर ने प्रेस को संबोधित करते हुए अभिभावकों एवं वर्तमान समाज को आश्वासन दिया है । कि छात्रों का व्यवहारिक एवं व्यक्तित्व विकास विश्व स्तरीय शिक्षण व्यवस्था से की जाएगी । कमांडर भक्ति गोखले ने यह विश्वास दिलाया है कि हम अपने ICARE के माध्यम से विद्यार्थियों को सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे 1 डॉक्टर संजना तिवारी ने कक्षाकक्ष के बारे में बताते हुए कहा है कि सभी कक्षाएं विद्यार्थियों को ध्यान में रखते हुए अनुकूल बनाई गई है और स्मॉर्ट – बोर्ड की सुविधा दी गई हैं।

Advertisement

स्कूल की विशेषताएं

Advertisement

सभी कक्षाएं वातानुकूलित और स्मार्ट बोर्ड इंस्टॉल की हुई है ।
स्कूल में सभी बच्चों के लिए AC परिवहन सुविधा उपलब्ध है । ICARE सुरक्षित मेज़ कुर्सियों की व्यवस्था की गई है ।
हर 1 कक्षा में केवल 25 बच्चों को ही एनरोल किया जाएगा ।
MLZS के सभी शिक्षक एलिमेंट्री लेवल टेस्ट और इंटरव्यू के माध्यम से नियुक्त किए गए है ।
शिक्षा में लैंग्वेज इनरिचमेंट प्रोग्राम से बच्चों की भाषाई ज्ञान का विकास पर जोर दिया जाएगा ।
बच्चे , शिक्षक और सभी कर्मचारी निरंतर कैमरा के निगरानी में रहेंगे । हमारे स्कूल में छोटे बच्चों के लिए इंडोर और आउटडोर खेलकूद की व्यवस्था उपलब्ध है । बड़े बच्चों के लिए प्लेग्राउंड , बैडमिंटन कोर्ट , टेनिस कोर्ट और वैलीबॉल कोर्ट व्यवस्था उपलब्ध हैं ।
सभी कक्षाओं के अनुकूल एक्टिविटी रूम का निर्माण किया गया है ।
सर्व सुविधाएं प्रयोगशाला और पुस्तकालय का निर्माण किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button