छत्तीसगढ़

संत शिरोमणी नामदेव जी की समाधि दिवस पर श्री नामदेव फाउंडेशन के द्वारा पूजा अर्चना

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर। संत श्री शिरोमणि नामदेव महाराज जी के समाधि दिवस के अवसर पर आज श्री नामदेव फाउंडेशन के द्वारा संत नामदेव जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर पूजा अर्चना कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित की गई । दर्जी मंदिर गोडपारा में संत शिरोमणी नामदेव जी की प्रतिमा पर पहले पूजा अर्चना की गई। 

Advertisement

तत्पश्चात संत नामदेव भवन नूतन चौक सरकंडा संत नामदेव जी की प्रतिमा पर पूजा अर्चना कर उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला गया।  इस अवसर पर समाज के संरक्षक ज्वाला प्रसाद नामदेव ने कहा कि संत नामदेव संतो के संत विश्व प्रसिद्ध थे । 1350 में संत शिरोमणी नामदेव महाराज ने 80 साल की उम्र में अपने परिवार के 13 सदस्यों के साथ पंढरपुर में समाधि ली थी, इसीलिए संत नामदेव जी को शिरोमणि कहा जाता है और हमें संत नामदेव के बताए मार्ग पर हमें चलना चाहिए ।

Advertisement

हम सबको सौभाग्य है कि हम नामदेव समाज के अनुयायी है।  इस अवसर पर शिव शंकर वर्मा ने कहा है कि संत नामदेव सब्जियों में भी भगवान को देखते थे और सब को एक समान मानते थे । एसपी नामदेव, राजेश्वर नामदेव ने संत शिरोमणि नामदेव की जीवनी पर प्रकाश डाला। 

इस अवसर पर अवसर पर संत नामदेव फाउंडेशन के संरक्षक संरक्षक ज्वाला प्रसाद नामदेव, शिव कुमार वर्मा, शिव शंकर वर्मा, फाउंडेशन के अध्यक्ष  एनपी नामदेव, राजेश्वर नामदे,व जगन्नाथ प्रसाद नामदेव, एसपी नामदेव, कमल वर्मा  संतोष नामदेव ,उमेश नामदेव , गंगादीन वर्मा, अखिल वर्मा, अनिल वर्मा, गणेश नामदेव शिवराम चौधरी, उषा वर्मा, राजकुमार चौधरी बृज कुमार चौधरी आदि समाज के प्रमुख जन उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button