play-sharp-fill
बिलासपुर

स्वीप स्पोर्ट्स मीट में महिला खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम, वोट देने सब को करेंगी प्रेरित…..

Advertisement

Advertisement

बिलासपुर-आगामी लोकसभा चुनाव में जिले में शत प्रतिशत मतदान की महिला खिलाड़ियों समेत उपस्थित सभी महिलाओं ने ली शपथ। अवसर था जिला प्रशासन द्वारा आयोजित “स्वीप स्पोर्ट्स मीट” का,जिसमें बढ़ चढ़कर महिला खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और खेल के माध्यम से मतदान के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया गया। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर चल रहे मतदाता जागरूकता अभियान स्वीप के तहत जिला प्रशासन के तत्वाधान में बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड और खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा सुबह 6.30 बजे से पिंक प्ले ग्राउंड में महिलाओं के लिए स्वीप स्पोर्ट्स मीट का आयोजन किया गया। जिसमें छः प्रकार के अलग-अलग खेल खेले गए।

Advertisement

बास्केटबॉल,वालीबाॅल,कबड्डी,टेबल टेनिस,इंडोर बैडमिंटन और लान टेनिस में महिला खिलाड़ियों ने दिखाया अपना दमखम। सुबह 6.30 बजे से शुरू हुआ आयोजन सुबह 10 बजे तक चला। जिसमें इन खेलों का आयोजन किया गया। कबड्डी में बहतराई एकेडमी विजेता रही तो बिलासा गर्ल्स काॅलेज उपविजेता। बैडमिंटन में बिलासा गर्ल्स काॅलेज विजेता तो उपविजेता साइंस कॉलेज। बास्केट बॉल में देवकीनंदन स्कूल विजेता ,उपविजेता छत्तीसगढ़ स्कूल,वालीबॉल में बिलासा गर्ल्स काॅलेज विजेता और
स्मृति एकेडमी उपविजेता रहे। आस्था शर्मा का बॉलीबॉल में और बैडमिंटन में चंचल सिंह का उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा। एथलेटिक में चांदनी ने मारी बाजी।आज के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री अवनीश शरण,निगम कमिश्नर श्री अमित कुमार,जिला पंचायत सीईओ श्री आर पी चौहान,आईएफएस श्री अभिनव कुमार,सीएसपी श्रीमती पूजा कुमार,असिस्टेंट डायरेक्टर श्री ए.एक्का समेत जिला प्रशासन,बिलासपुर स्मार्ट सिटी,नगर निगम के समस्त कर्मचारी एवं अधिकारी उपस्थित रहें।

    स्वीप स्पोर्ट्स मीट के तहत 200 मीटर की स्वीप रनिंग की प्रतियोगिता रखी गई थी,जिसमें महिला एथलेटिक के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री अवनीश शरण भी दौड़े और पूरे ट्रैक में दौड़कर रनिंग पूरी की। इसके अलावा इंडोर बैडमिंटन में भी कलेक्टर श्री शरण ने निगम कमिश्नर श्री अमित कुमार एवं अन्य अधिकारियों के साथ हाथ आजमाएं।

    मतदान की ली शपथ

    कार्यक्रम के दौरान उपस्थित महिला खिलाड़ियों,कर्मचारी एवं अधिकारियों को कलेक्टर श्री अवनीश शरण ने आगामी लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान की शपथ दिलाई।

    जुंबा और योगा के साथ शुरूआत

    कार्यक्रम की शुरूआत सुबह योग और जुंबा एरोबिक डांस के साथ की गई। जिसमें योग प्रशिक्षक और इंडियन डांस एकेडमी द्वारा उपस्थित लोगों को एरोबिक एक्सरसाइज कराया गया।
    क्रमांक/60/626

    Advertisement

    Related Articles

    Leave a Reply

    Back to top button