छत्तीसगढ़

अधिकारी कर्मचारियों की 22 अगस्त से प्रस्तावित बेमुद्दत हड़ताल होगी या नहीं..? फैसला लेंगा फ़ेडरेशन

रायपुर : कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन के पदाधिकारियों की आज शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात हुई। सीएम हाउस में डीए और एचआरए के लिए करीब 15 मिनट चर्चा हुई। फेडरेशन के नेताओं ने पहले अपना पक्ष रखा। इसके बाद मुख्यमंत्री बोले। उन्होंने कहा कि कल कर्मचारी, अधिकारी महासंघ के पदाधिकारियों के साथ छह प्रतिशत डीए बढ़ाने की बात हुई थी।

Advertisement

सरकार इसके लिए तैयार है। मगर इससे अधिक अभी संभव नहीं। उन्होंने कहा कि हम डीए बढ़ाने से इंकार नहीं कर रहे…मगर फिलहाल नहीं। उन्होंने कहा कि वित्तीय स्थिति और अच्छी होगी तो निश्चित तौर पर डीए और बढ़ाया जाएगा। फेडरेशन के नेताओं से मुख्यमंत्री किंचित नाराज भी हुए। उन्होंने कहा कि आपलोग मुझे हड़ताल से डरा कर डीए नहीं बढ़वा सकते, समय आएगा तो हम खुद डीए बढ़ा देंगे।

Advertisement

हालांकि, फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने मुख्यमंत्री से हड़ताल अवधि का वेतन देने का आग्रह किया तो मुख्यमंत्री सहजता से बोले, उसमें कोई दिक्कत नहीं, वो मिल जाएगा।

Advertisement

इसके बाद फेडरेशन के नेता वापिस आ गए। पता चला है, अब फेडरेशन की बैठक में तय किया जाएगा कि 22 अगस्त से प्रस्तावित हड़ताल वापिस लिया जाए या कंटीन्यू रखा जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button