खेलदेश

क्या ऑस्ट्रेलियाई चुनौती को जमींदोज  कर पाएगी भारतीय महिला हॉकी टीम

(शशि कोन्हेर) : नई दिल्ली : हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली भारतीय पुरुष हाकी टीम पांच मैचों की सीरीज के लिए शनिवार को बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आस्ट्रेलिया के एडिलेड के लिए रवाना हुई।

Advertisement

भारतीय हाकी टीम 26 नवंबर से वर्ल्ड की नंबर एक टीम आस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेलेगी और इस सीरीज को जनवरी में खेले जाने वाले हाकी वर्ल्ड कप 2023 के पहले के लिटमस टेस्ट के रूप में देखा जा रहा है।

Advertisement

भारतीय टीम के रवाना होने से पहले कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि इस दौरे पर हमारे पास खुद को परखने का शानदार मौका होगा और हमें पता लग पाएगा कि वर्ल्ड कप से पहले हमारी तैयारी किस स्तर की है साथ ही हमें हमारी कमियों का भी पता चलेगा जिसके बाद हम उसे दूर करने की कोशिश करेंगे।

Advertisement

आस्ट्रेलिया एक बार फिर से वर्ल्ड कप खिताब के दावेदारों में से एक है और उसके खिलाफ खेलने के निश्चित तौर पर हमें टूर्नामेंट की अगुआई करने में मदद मिलेगी। उन्होंने आगे कहा कि हम इस आस्ट्रेलिया दौरे को लेकर काफी उत्साहित हैं और इन मैचों की मेजबानी के लिए हरमनप्रीत सिंह ने हाकी आस्ट्रेलिया का आभार व्यक्त किया।

उन्होंने आगे कहा कि मुझे लगता है कि हम 2018 में गोल्ड कोस्ट कामनवेल्थ गेम्स के बाद आस्ट्रेलिया में खेलने नहीं गए थे। एक टीम के रूप में, हम आस्ट्रेलिया में खेलने के लिए उत्साहित और खुश हैं जो अद्वितीय खेल की स्थिति प्रदान करता है। हमें उम्मीद है कि एडिलेड में हमें सपोर्ट करने के लिए भारतीय हाकी टीम को समर्थक भी आएंगे।

आप इन मैचों को देखें और इन मैचों के आयोजन के लिए हम हाकी आस्ट्रेलिया के आभारी हैं और उन्हें धन्यवाद अदा करते हैं। आपको बता दें कि भारत 26 नवंबर और 27 नवंबर को लगातार दो मैच खेलेगा और उसके बाद तीसरा मैच 30 नवंबर को खेला जाएगा।

वहीं दो दिन के ब्रेक के बाद दोनों टीमें 3 दिसंबर और 4 दिसंबर को फिर आमने-सामने होंगी और सभी मैच एडिलेड के मेट स्टेडियम में खेले जाएंगे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button