बिलासपुर

सरकार बनने पर 1 लाख महिलाओं को देंगे रोजगार – अमर

Advertisement

Advertisement

Advertisement

(इरशाद अली संपादक लोकस्वर टीवी) : बिलासपुर। बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार एवं पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने गुरुवार से धुंआधार चुनाव प्रचार शुरू कर दिया। व्यापार विहार में बिलासपुर मर्चेंट एसोशिएशन से उन्होंने समर्थन मांगा और भाजपा को जिताने की अपील की। श्रीराम क्लाथ मार्केट, अग्रसेन चौक तथा व्यापार विहार में सभी व्यापारियों से मिलकर उन्होंने भाजपा के लिए समर्थन मांगा। इसके पहले अमर अग्रवाल ने महिला शक्ति वंदन तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल हुए। राम मंदिर में महिला सशक्तिकरण पर चर्चा करते हुए उन्होंने कांग्रेस सरकार पर हमला बोला और कहा कि भाजपा शासनकाल में हमने महिलाओं एवं बहनों के हाथ मजबूत करने के लिए रेडी टू ईट आंगनबाड़ी केन्द्रों के लिए 80 हजार महिलाओं को रोजगार दिया था, लेकिन कांग्रेस ने बहनों के लिए कोई नीति नहीं बनाई और 1 लाख बहनों से रेडी टू ईट का काम छीन कर कांग्रेस की सरकार ने उत्तर प्रदेश के एक ठेकेदार को इसका ठेका दे दिया। पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही 1 लाख महिला समूह को रोजगार देंगे और राज्य शासन की पूरी खरीदी महिला समूह से की जाएगी। 10-10 लाख का लोन महिला समूह को देने का उन्होंने वादा भी किया। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा सरकार का प्रयास महिलाओं को सशक्त बनाने का है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने महिलाओं को राजनीति में आगे लाने के लिए लोकसभा तथा विधानसभा में उनके लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का बिल लाया और नारी शक्ति वंदन अधिनियम के इस बिल में राष्ट्रपति ने मोहर भी लगा दी है। श्री अग्रवाल ने कहा है कि जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बिलासपुर आये थे हमारी बहनों ने उनका जिस तरह से स्वागत किया वे गदगद हो गये और देश के विकास में बहनों के योगदान के लिए भाजपा ने सबसे पहले संगठन में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाई और भाजपा शासन काल में ही पंचायती राज में पंच से लेकर जिला पंचायत जनपद तक 50 प्रतिशत आरक्षण लागू किया ताकि महिलाएं आगे बढ़ सके।अमर अग्रवाल ने भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। विभिन्न सामाजिक संगठनों से मुलाकात कर रहे हैं। नारी शक्ति बंदन के कार्यक्रम में भी शामिल हुए। उन्होंने कहा है कि भाजपा ने सबसे पहले संगठन में 33ः महिलाओं को जिम्मेदारी दी और संगठन में महिलाओं को जिम्मेदारी देने का संविधान भाजपा ने सबसे पहले बनाया और भाजपा शासन काल में ही पंचायती राज में 50 फीसदी महिलाओं को आरक्षण देने का काम भाजपा सरकार ने किया। भाजपा सरकार ने महिलाओं को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए अनेक योजनाऐं बनाई। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी 2026 के बाद लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए सदन में 33 फीसदी महिलाओं की भागीदारी के लिए आरक्षण लाया है। राष्ट्रपति के हस्ताक्षर के बाद यह कानून बन गया है।राम मंदिर में आयोजित नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम में महिला मोर्चा की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष पूजा विधानी,आर विभाराव,संध्या सिंह,जयश्री चौकसे,अरुणा दीक्षित,सुधा गुप्ता,शोभा कश्यप,चंद्रा गोस्वामी, स्नेह लता शर्मा, मनीषा भाजपा के जिला अध्यक्ष रामदेव कुमावत स्नेह लता शर्मा पंचम ,तुलसी झा, रजनी यादव के अलावा अनेक पदाधिकारी कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन अरुणा दीक्षित ने किया। इस अवसर पर महिलाओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने एवं बिलासपुर विधानसभा से भाजपा का विधायक सदन में भेजने का संकल्प लिया।

शहर में चाकूबाजी, छात्र की मौत पर पूर्व मंत्री ने जताया शोक
सरकंडा खेल परिसर में देर रात रायगढ़ के रहने वाले साइंस कालेज के एम.एस.सी. के छात्र देवव्रत सिंह पैकरा की हत्या को लेकर पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने दुख जताया है और कहा है कि प्रदेश में पिछले 5 साल से लगातार अपराध बढ़ रहे हैं। छात्र की मौत पर दुख जताते हुए उन्होंने कहा है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार आते ही सबसे पहले वे अपराधों को रोकने के लिए काम करेंगे। किसी प्रकार की गुंडागर्दी, भू माफिया को भाजपा शासन काल में राजनैतिक संरक्षण नहीं मिलेगा। अपराधियों पर कड़ी कार्यवाही होगी।

व्यापार विहार का विकास भाजपा शासन काल में हुआ – अमर
आज पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने व्यापार विहार तथा श्रीराम क्लाथ मार्केट अग्रसेन चौक में व्यापारियों से मिलकर भाजपा के लिए समर्थन मांगा। व्यापार विहार में मर्चेंट एसोशिएसन के अध्यक्ष विनोद मेघानी एवं पदाधिकारियों सुनिल सोंथलिया, कन्हैया विधानी के साथ उन्होंने सभी दुकानों में पहुंचकर वोट मांगे और भाजपा को जिताने की अपील भी की। शहर के सबसे बड़े व्यापारिक संगठन के पदाधिकारियों ने अमर अग्रवाल को अपना पूरा समर्थन देने आश्वस्त किया है। पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा है कि भाजपा शासन काल में ही व्यापार विहार की 300 दुकानों का विस्तार किया गया एवं व्यापार विहार में सभी दुकानदारों के लिए मूलभूत सुविधाएं नाली, पानी, सड़क, बिजली एवं पार्किंग के लिए भाजपा शासन काल में ही राशि स्वीकृत हुई और आज संभाग का सबसे बड़ा व्यापारिक केन्द्र व्यापार विहार में है। मर्चेंट एसोशिएसन के पदाधिकारियों अध्यक्ष विनोद मेघानी, कमल विधानी, सुनील सोंथलिया, कन्हैया विधानी, राजू धमेचा, मुकेश विधानी, राजू सलूजा, दिलिप, नानक खटूजा, पवन वाधवानी, अनिल वाधवानी, जुगल अग्रवाल के साथ आज आज पूर्व मंत्री ने सभी दुकानों में पहुंचकर भाजपा को जिताने समर्थन मांगा। इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष रामदेव कुमावत, रोशन सिंह, जुगल अग्रवाल, पंकज तिवारी, अमित सिंह, शरद यादव, नवीन उभरानी के अलावा व्यापार विहार के अनेक व्यापारीगण मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button