देश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहां बजाया डमरू, और…

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (शुक्रवार, 4 मार्च) वाराणसी के दौरे पर रहे, जहां उन्‍होंने रोड शो किया। इस दौरान भारी जनसैलाब उमड़ा। पीएम मोदी का रोड शो लगभग तीन किलोमीटर लंबा था। मेगा रोड शो के दौरान पीएम मोदी के स्‍वागत के लिए हर जगह लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था तो लोगों ने अपने घरों की छत से भी पीएम मोदी पर फूल बरसाए। इस दौरान पीएम मोदी ने एक स्‍टॉल पर रुककर चाय की चुस्‍की ली तो रोड शो के बाद काशी विश्‍वनाथ मंदिर में उन्‍होंने पूजा-अर्चना भी की, जहां वह अलग ही अंदाज में डमरू बजाते नजर आए।

Advertisement

पीएम मोदी का यह रोड शो ऐसे समय में हुआ है, जबकि यूपी विधानसभा चुनाव के आखिरी व सातवें चरण के तहत 7 मार्च को मतदन होना है। पीएम मोदी ने मलदहिया चौराहे पर सरदार वल्लभभाई पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद रोडशो शुरू किया और वाराणसी के विभिन्न इलाकों से लगभग तीन किलोमीटर की दूरी तय की। इसके बाद प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ मंदिर गए, जहां उन्होंने पारंपरिक तरीके से भगवान शिव की पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्‍होंने एक शख्‍स के हाथ से डमरू ले लिया और उसे खुद बजाने लग गए।

Advertisement

काशी विश्‍वनाथ मंदिर में डमरू बजाते पीएम मोदी का वीडियो सामने आया है। बीजेपी ने अपने ट्विटर हैंडल से इसे शेयर करते हुए लिखा है, ‘अपने धर्म और संस्कृति के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्पण हम सबके लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है। काशी विश्‍वनाथ धाम में डमरू बजाते बाबा के भक्‍त।’
काशी विश्‍वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी लंका चौक के लिए रवाना हुए, जहां उन्होंने पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ इस विशाल जनसंपर्क कार्यक्रम का समापन किया। इस दौरान वह एक स्‍टॉल पर भी रुके, जहां उन्‍होंने चाय की चुस्कियां ली।

वाराणसी में पीएम मोदी के रोड शो के दौरान ‘जय श्री राम’ और ‘हर हर महादेव’ के नारे खूब सुने गए तो लोगों ने गुलाब की पंखुड़ियों की भी जमकर बौछार की, जिससे प्रधानमंत्री की कार गुलाबी रंग में तब्दील हो गई।। सिर पर भगवा रंग की टोपी लगाए और गले में गमछा डाले पीएम मोदी इस दौरान कभी हाथ जोड़कर तो कभी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते नजर आए।
यहां गौर हो कि प्रधानमंत्री ने आज वाराणसी में जिस मलदहिया चौराहे से अपना रोड शो शुरू किया, वहीं से उन्‍होंने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भी अपना रोड शो किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button