देश

अरबों रुपयों की संपत्ति दान करने वाले, डॉ अरविंद गोयल की बेटी ने जब टाप किया तो..

(शशि कोन्हेर): अरबों रुपये की संपत्ति दान करने वाले मुरादाबाद के शिक्षाविद व समाजसेवी डा. अरविंद गोयल की बेटी रूमा गोयल के कालेज से आल इंडिया टापर निकली। बरेली स्थित एसआर इंटरनेशनल स्कूल में सीबीएसई दसवीं में गार्गी पटेल ने आल इंडिया टाप किया। गार्गी को सौ प्रतिशत अंक मिले।

Advertisement

इसके बाद स्‍कूल की मैनेजिंग डायरेक्‍टर रूमा गोयल ने छात्रा के साथ ही शिक्षकों पर भी इनामों की बारिश कर दी। रूमा ने कहा कि छात्रा के साथ ही शिक्षकों की मेहमत का ही नतीजा है कि आज स्‍कूल के नाम की चारों ओर चर्चा है। उन्‍होंने टापर गार्गी पटेल को एक लाख रुपये नकद व शिक्षकों के वेतन में बढ़ोतरी और उन्‍हें मनचाही जगह पर यात्रा और शापिंग कराने की घो‍षणा की।

Advertisement

बीसलपुर रोड स्थित सीबीएसई से संबद्ध एसआर इंटरनेशनल स्कूल की कक्षा 10वीं की छात्रा गार्गी पटेल ने सौ प्रतिशत अंक पाकर आल इंडिया टाप किया है। गार्गी के सभी विषयों में 100 में 100 नंबर आए। इस पर स्कूल की मैनेजिंग डायरेक्टर रूमा गोयल ने अपने पिता की तरह बड़ा दिल दिखाया है। उन्होंने तुरंत टापर आने वाली छात्रा गार्गी को एक लाख रुपये नकद पुरस्कार के रूप में देने की घोषणा की।

Advertisement

वहीं दूसरी ओर हाईस्कूल में पढ़ाने वाले सभी सात शिक्षकों के वेतन में 10-10 हजार रुपये की वृद्धि करने के साथ ही एक ट्रिप (मनचाही जगह) व शापिंग विद्यालय की ओर से कराने की घोषणा की है।

रूमा गोयल ने बताया कि छात्रा की कामयाबी के पीछे विद्यालय के शिक्षकों की भी मेहनत है। उनकी मेहनत के चलते आज विद्यालय का नाम हर ओर लिया जा रहा है। इसे देखते हुए छात्रा के साथ उसे पढ़ाने वाले शिक्षकों को भी पुरस्कृत किया है।

बता दें कि रूमा गोयल के पिता व मुरादाबाद के प्रख्यात शिक्षाविद व समाजसेवी डा. अरविंद गोयल ने अभी बीते सोमवार को ही अपनी अरबों रुपये की संपत्ति जरूरतमंदों व बच्‍चों की शिक्षा के लिए  दान करने का फैसला लिया है। अपने इस परोपकारी कार्य के लिए उनकी चारों ओर प्रशंसा हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button