Uncategorized

ऐसा क्या हुआ जो अपनी ही पार्टी के चेयरमैन को ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने किया बर्खास्त…पढ़ें पूरी खबर

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कंजर्वेटिव पार्टी के चेयरमैन नादिम ज़हावी को टैक्स हेराफेरी के मामले में जांच के बाद बर्खास्त कर दिया है. दरअसल, इस मामले में विपक्ष की ओऱ से लगातार तीखे आरोप लगाए जा रहे थे, इसके बाद पीएम ऋषि सुनक ने टैक्स हेराफेरी मामले की स्वतंत्र जांच के आदेश दिए थे. जांच के बाद नादिम ज़हावी पर कार्रवाई की गई है.

Advertisement

इस बारे में ब्रिटेन सरकार की ओर से बयान जारी किया गया है. इसमें कहा गया कि प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने रविवार को कंजर्वेटिव पार्टी के अध्यक्ष नादिम ज़हावी को बर्खास्त कर दिया. ज़हावी को टैक्स मामलों की जांच में गंभीर उल्लंघन का दोषी पाया गया.

Advertisement

रिपोर्ट्स के मुताबिक टैक्स का मुद्दा ज़हावी के 2000 में ओपिनियन पोलिंग फर्म YouGov के सह-संस्थापक से संबंधित है, जिसमें उन्होंने कहा कि उनके पिता ने इसके लॉन्च का समर्थन करने के लिए हिस्सेदारी ली थी. हालांकि, पिछले साल वित्त मंत्री के रूप में उनकी नियुक्ति के दौरान जहावी के पिता को दिए गए शेयरों पर ब्रिटेन के टैक्स ऑफिस ने असहमति जताई थी.

जहावी ने शनिवार को कहा कि उन्होंने बकाया राशि का भुगतान कर दिया है और मामले को टैक्स ऑफिस के साथ सुलझा लिया है. इसे लेकर उन्होंने कहा ये एक लापरवाही है, कोई भी टैक्स चोरी नहीं है. जानबूझकर कोई भी गलती नहीं की गई है.

इससे पहले नादिम ज़हावी ने कहा था कि मामले की क्योंकि जांच शुरू हो चुकी है, ऐसे में ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता. लेकिन इतना जरूर है कि मेरी तरफ से टैक्स की कोई चोरी नहीं हुई है, ये सिर्फ एक लापरवाही है. उनकी तरफ से इस बात पर भी जोर दिया गया कि ऐसे विवादों की वजह से लोगों के बीच में ये धारणा बन जाती है कि हर नेता की जिंदगी ऐसी ही होती है. लोगों का विश्वास कमजोर पड़ जाता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button