देश

काशी और मथुरा को लेकर विहिप ने क्या की घोषणा..?

(शशि कोन्हेर) : नई दिल्ली – उदयपुर में मुस्लिम युवकों द्वारा कन्हैया लाल की नृशंस हत्या के रोष में विश्व हिंदू परिषद (विहिप) समेत सामाजिक और धार्मिक संगठनों की ओर से शनिवार को दिल्ली में संकल्प मार्च निकाला जा रहा है। यह मार्च मंडी हाउस से शुरू होकर जंतर-मंतर पर खत्म होगा।

Advertisement

हिंदुओं को कोई डरा नहीं सकता है- आलोक कुमार
विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि हिंदुओं पर हो रहे हमले किसी तरह से ठीक नहीं है। हिंदुओं को न कोई विभाजित कर सकता है और न ही डरा सकता है। नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले लोगों पर हमला हो रहा है। उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या राज्य सरकार द्वारा सुरक्षा न देने से हुई।

Advertisement

यह देश संविधान से चलेगा। यहां जिहाद के लिए कोई जगह नहीं है। 10-15 वर्षों के अंदर काशी और माथुरा में मूल स्थान में पूजा करेंगे। अगर किसी भी हिंदू को धमकियां मिल रही है तो उनकी मदद के लिए विहिप ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। हमारे कार्यकर्ता उनकी हर संभव सुरक्षा के लिए तैयार हैं।

Advertisement

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने कहा कि देश में कानून बिगाड़ने वाले के लिए कोई जगह नहीं है। कानून बचाने के लिए हिंदू समाज आज बाहर आया है। कानून बचाने के लिए हम लोग सड़कों पर हैं। सर तन से जुदा बोल ही नहीं रहे बल्कि हत्या की जा रही है। उन्होंने कहा कि यह अभी एक संदेश है उन लोगों के लिए जो जिहाद फैला रहे हैं।

विहिप के केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार इस मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं। मार्च में राजधानी के विभिन्न मंदिरों के पुजारी, संत, अधिवक्ता और सेवानिवृत्त न्यायधीश, प्रशासनिक अधिकारी भी हिस्सा ले रहे हैं।

बता दें कि विहिप ने समस्त हिंदू समाज से इसमें शामिल होने का आह्वान किया था। वहीं, सुरक्षा के मद्देनजर मंडी हाउस में भारी संख्या में दिल्ली पुलिस के साथ अर्ध सैनिक बल को तैनात किया गया है।

वहीं, मार्च को लेकर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने का दावा किया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार जरुरत के हिसाब से पूरे मार्च के दौरान सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जाएगी। हालांकि यातायात पुलिस ने मार्च के कारण यातायात प्रभावित होने की कोई एडवाइजरी तो जारी नहीं की है, लेकिन लोग मंडी हाउस और जंतर-मंतर के रास्तों का प्रयोग करने से लोग बचे।

मंडी हाउस पर सुबह दस बजे से लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो जाएगी। ऐसे में कुछ देर के लिए यातायात बाधित हो सकता है। इसलिए लोग इन रास्तों से बचकर निकलें।

Advertisement

विश्व हिंदू परिषद ने धर्म आधारित प्रताड़ना से संबंधित मामलों में पीड़ितों की मदद के लिए राज्यवार हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इन नंबरों पर फोन कर सहायता मांगी जा सकेगी। विहिप से संबद्ध बजरंग दल के कार्यकर्ता उनकी हर तरह से मदद करेंगे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button