बिलासपुर

बेलतरा क्षेत्र के वार्डों के तीव्र विकास के लिए हम कृत संकल्पित हैं : रामशरण

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर। बेलतरा विधानसभा की जो पंचायतें नगर निगम में शामिल हुई हैं, उसका जिस तेजी से विकास होना चाहिए, उतना नहीं हो पा रहा है। इसका कारण कोरोना कालर रहा है। फिर भी शासन से राशि आते ही अब विकास कार्यों की शुरुआत हो गई है। हम वादा करते हैं कि बेलतरा क्षैत्र के वार्डों के विकास में कोई कमी नहीं की जाएगी। यहां के विकास के लिए हम कृत संकल्पित हैं।

Advertisement


ये बातें महापौर रामशरण यादव ने गुरुवार को जोन क्रमांक 7 के वार्ड क्रमांक 57 में आयोजित भूमिपूजन समारोह में कहीं। उन्होंने बताया कि 15वें वित्त आयोग से हमने वार्डों के विकास के लिए 15 करोड़ का प्रस्ताव बनाकर भेजा था, जिसमें से आधे काम की स्वीकृति मिल चुकी है। कार्यक्रम के बाद विधायक रजनीश सिंह, मेयर श्री यादव, सभापति श्ोख नजीरुद्दीन ने वार्ड क्रमांक 49, 52, 57 व 58 में 4.36 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात नागरिकों को दी। महापौर श्री यादव ने नागरिकों को बताया कि वार्ड क्रमांक 49 बहतराई में 5 लाख रुपए की नाली, सांसद निधि से 13 लाख के दो सांस्कृतिक भवन, दो लाख का शेड निर्माण और दो लाख रुपए से सीसी रोड निर्माण का भूमिपूजन किया गया है। मेयर श्री यादव ने बताया कि वार्ड क्रमांक 52 लिंगियाडीह में विकास कार्यों के लिए एक करोड़ 19 लाख 42 हजार रुपए स्वीकृत हुए हैं। श्याम नगर में सीसी रोड के लिए 15वें वित्त आयोग से 32 लाख 49 हजार रुपए, दस ख्ोलिया में सीसी रोड के लिए 8.80 लाख, दुर्गा नगर में सीसी रोड के लिए 12.81 लाख, दुर्गा नगर में आरसीसी नाली के लिए 13.49 लाख, पुरानी बस्ती में पाइप लाइन विस्तार के लिए 30.38 लाख, देवारी लाल के घर से दयालबंद मेन रोड तक सीसी रोड के लिए 47.43 लाख, श्याम नगर में सीसी रोड मरम्मत, नाली के लिए 4.34 लाख, दुर्गा नगर में सीसी रोड व नाली के लिए 4.49 लाख और आंगनबाड़ी के सामने सीसी रोड के लिए 1.16 लाख रुपए मंजूर हुए हैं। वार्ड क्रमांक 57 में विकास कार्य के लिए 1.48 करोड़ स्वीकृत हुए हैं। यहां के रुद्र विहार में 30.04 रुपए की सीसी रोड, सीपत रोड से डीएलएस कॉलेज तक 82.18 लाख रुपए से मेन रोड का डामरीकरण, 8 लाख से गंधीरवा पारा में नाली, 3 लाख रुपए से गुरुद्बान के घर से टीपी शर्मा के घर तक नाली, लोक कल्याण वैली में 3.94 लाख रुपए से नाली, प्रथम हॉस्पिटल से महेश्वरी के घर तक 10.03 लाख से नाली, देवनंदन नगर में 4 लाख रुपए से सामुदायिक भवन की मरम्मत की जाएगी। उन्होंने बताया कि वार्ड क्रमांक 58 स्थित शासकीय प्राथमिक शाला खमतराई में 24.96 लाख से अतिरिक्त कक्ष, डीएलएस कॉलेज से संतोष पटेल के घर तक 9.91 लाख से सीसी रोड, मेयर निधि से 2 लाख रुपए से एक और सीसी रोड, श्री राम विहार में 17.46 लाख रुपए से सीसी रोड, आरसीसी नाली और एकता कॉलोनी में 20.61 लाख रुपए से नाली का निर्माण किया जाएगा। भूमिपूजन अवसर पर एमआईसी सदस्य विजय केशरवानी, राजेश शुक्ला, अजय यादव, सीताराम, पार्षद अहिल्या राकेश वर्मा, ओम प्रकाश पांडेय, कमला पुरुषोत्तम पटेल, बिल्हा जनपद के उपाध्यक्ष विक्रम सिंह, जोन कमिश्नर रंजना अग्रवाल के साथ ही बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद रहे।

Advertisement


अब बिजली की समस्या खमतराई में ही हल होगी
महापौर श्री यादव, विधायक श्री सिंह व सभापति श्री नजीरुद्दीन ने फीता काटकर खमतराई में विद्युत वितरण केंद्र का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मेयर श्री यादव ने कहा कि बिजली की समस्या लेकर क्षेत्र के नागरिक तिफरा जाते थे। वहां आने-जाने में ही समय लग जाता था। रात में बिजली गुल होने पर समस्या बढ़ जाती थी, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। खमतराई में वितरण केंद्र होने से अब यहां सभी तरह की समस्याओं का हल किया जाएगा। यहां 24 घंटे कर्मचारी तैनात रहेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button