बिलासपुर

कलेक्टर बंगले में जलभराव, मौके पर पहुंचे निगम अधिकारी….

(आशीष मौर्य) : बिलासपुर – गुरुवार की शाम हुई झमाझम बारिश से शहर के तमाम इलाकों के अलावा कलेक्टर बंगले के बाहर और अंदर पानी भर गया, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होते ही नगर निगम के अधिकारियों के कान खड़े हो गए. शुक्रवार को निगम के चीफ इंजीनियर सहित जोन कमिश्नर ने कलेक्टर और कमिश्नर बंगले के आसपास निरीक्षण किया. और बरसात के पानी की निकासी को लेकर प्लानिंग की.

Advertisement

गुरुवार को हुई झमाझम बारिश में नगर निगम के दावों की पोल खोल दी. शहर का अधिकतर वार्ड जलमग्न तो हुआ ही कलेक्टर बंगला भी इससे नहीं बचा. कलेक्टर बंगला के बाहर सहित प्रांगण में बरसात का पानी भर गया. जब बात कलेक्टर बंगले की हो रही हो तो नगर निगम के अधिकारीयों की चिंता लाजमी है. शुक्रवार को मुख्य अभियंता सुधीर गुप्ता और जोन कमिश्नर प्रवीण शुक्ला सहित अधिकारियों ने कलेक्टर और कमिश्नर बंगला के चारों और घूम घूम कर पानी निकासी का जायजा लिया. कलेक्टर के घर के सामने जलभराव को लेकर मुख्य अभियंता का यह कहना था कि नाली की साफ-सफाई को लेकर चेंबर खोला गया था जिसे ढका नहीं गया था, जिसके कारण बरसात का पानी ओवर फ्लो होने के कारण चेंबर से बाहर आ गया.

Advertisement

बाइट :-सुधीर गुप्ता मुख्य अभियंता

Advertisement

इन दिनों बरसात में शहर के वार्डो की हालत बद से बदतर है. घरों और जगह-जगह जलभराव से लोगों का निकलना मुश्किल हो गया है. इसी तरह अगर अधिकारी सभी वार्डों का बारी-बारी निरीक्षण करें तो जनता की समस्या उन्हें ज़रूर नजर आएगी.

जिस तरह कलेक्टर बंगले में पानी भरने से निगम अधिकारियों की धड़कने तेज हो गई.अगर ये धड़कन हर नागरिक के लिए धड़कने लगे तो शहर से समस्या ही खत्म हो जाएगी मगर ऐसा होना नही है। अब बात कलेक्टर के बंगले की है तो निगम के अधिकारियों को मौके पर पहुंचना ही पड़ा। भले ही आम जन मानस कई दिनों तक इस समस्या से जूझते रहे इन अफसरों को कोई फर्क नही पड़ता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button