play-sharp-fill
देश

किशोर कुमार के बंगले में खुल गया विराट कोहली का रेस्टोरेंट, देखें शानदार तस्वीरें

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में दिवंगत सिंगर किशोर कुमार का बंगला किराए पर लिया था. तभी से चर्चाएं थीं कि कोहली इस बंगले में एक रेस्टोरेंट खोलेंगे, जो किशोर कुमार को श्रद्धाजंलि स्वरूप होगी. इस बात पर किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार ने भी मुहर लगा दी थी.

Advertisement

तभी से फैन्स को इस रेस्टोरेंट का इंतजार था, जो अब खत्म हो गया है. कोहली के इस रेस्टोरेंट का नाम ‘वन8 कम्यून’ है. उन्होंने यह नाम इसलिए भी रखा क्योंकि उनके रेस्टोरेंट का मकसद ही यह है कि यहां व्यक्ति आए, तो वह सामाजिक माहौल को महसूस करे. दोस्त, परिवार और अपनत्व को फील करे. इस रेस्टोरेंट में लोगों को अपनापन जैसा महसूस कराया जाता है. कोहली ने भी कई बार इसको लेकर बात कही है.

Advertisement

पांच साल के लिए किराये पर ली जगह

बता दें कि कोहली ने यह बंगला पांच साल के लिए किराये पर लिया है. इसका खुलासा अमित ने किया था. उन्होंने कहा था कि इन सभी बातों की शुरुआत तब हुई थी जब लीना चंदावरकर के बेटे सुमित की मुलाकात विराट कोहली से हुई. कुछ महीने पहले ही दोनों मिले थे और दोनों में बातचीत शुरू हुई थी. फिर हमने विराट को वो जगह 5 सालों के लिए किराये पर दी है.

ऐसा पहली बार नहीं है कि कोहली कोई रेस्टोरेंट खोल रहे हैं या हॉस्पिटैलिटी कारोबार में कदम रख रहे हैं. कोहली के इसी नाम से रेस्टोरेंट की एक चेन है. इसकी दिल्ली, कोलकाता और पुणे समेत कई जगह पर ब्रांच भी हैं. रेस्टोरेंट के अलावा कोहली जूते और कपड़ों के बिजनेस में भी महारत रखते हैं. यह भारतीय स्टार क्रिकेटर Wrogn ब्रांड के भी को-फाउंडर भी हैं.

कोहली ने जुहू को ही रेस्टोरेंट के लिए क्यों चुना?

कोहली ने जुहू को ही रेस्टोरेंट के लिए क्यों चुना? इस पर खुद उन्होंने ही खुलासा किया. कोहली ने कहा कि जुहू को कोई भी कुछ नहीं दे सकता. यह अपने आप में अलग है. यह एक खूबसूरत जगह है, जो अपनी एक अलग पहचान रखता है. यही वजह भी है कि मैंने इसे रहने की जगह भी चुनी है. ‘वन8 कम्यून’ को लॉन्च करने के लिए जुहू से अच्छी जगह कोई नहीं हो सकती. दोस्तों और अपनत्व के लिहाज से जुहू एक बेस्ट जगह है. ऐसा ही कुछ वास्तविक स्वरूप ‘वन8 कम्यून’  का भी है.

कोहली ने किशोर कुमार के बारे में ऐसा कहा

Advertisement

बता दें कि विराट कोहली का यह रेस्टोरेंट जहां खुला है, वह गायक किशोर कुमार का पुराना बंगला है. इसे कभी गौरी कुंज के नाम से जाना जाता था. हाल ही में कोहली ने एक वीडियो शेयर किया था, जिसके जरिए उन्होंने अपने रेस्टोरेंट को दिखाया था. उस वीडियो में कोहली ने किशोर कुमार के बारे में कहा, ‘उनके गीतों ने वाकई मुझे छू लिया है. जब भी कोई मुझसे पूछता है कि आप किससे मिलना चाहेंगे, तब मैं किशोर दा का ही नाम लेता हूं, क्योंकि वह सिर्फ करिश्माई थे.’

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button