खेल

विराट कोहली का टीम से बाहर होना हैरानी भरा लगा….पूर्व चयनकर्ता ने दी कड़ी प्रतिक्रिया

(शशि कोन्हेर) : भारतीय टीम नए साल में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलेगी। दोनों देशों के बीच 3 जनवरी से तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। फिर 10 जनवरी से भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज खेलेंगे। बीसीसीआई ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ दोनों सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। रिषभ पंत और विराट कोहली जैसे दिग्‍गजों को टी20 इंटरनेशनल टीम में जगह नहीं मिली है।

Advertisement


भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम से विराट कोहली के बाहर होने पर प्रतिक्रिया दी है। करीब ने बातचीत में कहा, ‘विराट कोहली का बाहर होना मेरे लिए हैरान करने वाली बात है। उन्‍हें टी20 इंटरनेशनल सीरीज में निश्चित भूमिका दी गई थी और उसमें उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया। अगर टी20 वर्ल्‍ड कप में कोहली नहीं होते तो हम पाकिस्‍तान से हार सकते थे। वो ऐसे खिलाड़ी हैं, जो टी20 प्रारूप में टीम को स्थिरता देते हैं। कोहली के अलावा, जितने लोग टीम में नहीं हैं, वो अपने खराब प्रदर्शन के कारण बाहर हुए हैं।’

Advertisement

यह कहना गलत नहीं होगा कि भारत बनाम श्रीलंका सीरीज में श्रीलंकाई स्पिनर्स और भारतीय बल्‍लेबाजों के बीच जंग होगी। श्रीलंका के पास स्पिन विभाग में काफी विकल्‍प हैं, जो विरोधी बल्‍लेबाजों को पस्‍त कर सकते हैं। श्रीलंका चाहे तो हसरंगा के 4 ओवर का अच्‍छी तरह उपयोग कर सकता है, जो निर्णायक साबित हो सकते हैं।

Advertisement

यह भी देखना दिलचस्‍प होगा कि संजू सैमसन को प्‍लेइंग 11 में मौका मिलेगा या नहीं क्‍योंकि वो टीम से अंदर-बाहर होते रहे हैं। भारतीय टीम श्रीलंका को हल्‍के में लेने की गलती नहीं करेगी। एशिया कप 2022 में श्रीलंका ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और भारत को भी मात दी थी। बहरहाल, श्रीलंकाई टीम ने भारत में कभी टी20 इंटरनेशनल सीरीज नहीं जीती है और इस बार उसकी कोशिश इस सूखे को समाप्‍त करने की रहेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button