play-sharp-fill
देश

महबूबा मुफ्ती के मंदिर जाने को लेकर मचा बवाल, उलेमाओं ने इसे इस्लाम के खिलाफ बताया, महबूबा दे रही सफाई

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के मंदिर जाने को लेकर बवाल मचा हुआ है। महबूबा मुफ्ती के इस कदम से एक ओर जहां हिंदू भी भड़के हुए हैं वहीं मुस्लिम उलेमा भी इसे इस्लाम के खिलाफ बता रहे हैं। काबिले गौर है कि जम्मू-कश्मीर में नेता से लेकर जनता तक को विधानसभा के चुनाव का इंतजार है। इस बीच जमकर सियासी दांव-पेंच लगाए जा रहे हैं। हाल ही में जब राज्य की पूर्व मुख्यमत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती पुंछ जिले का दौरा कर रही थीं, तब उन्होंने नवग्रह मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने मंदिर के हर हिस्से को देखा और यहां शिवलिंग पर जलाभिषेक भी किया। उन्होंने मंदिर परिसर में बनी यशपाल शर्मा की प्रतिमा पर फूल भी चढ़ाए।

Advertisement

महबूबा मुफ्ती मंदिर पहुंची तो पूरे प्रदेश की सियासत गरमा गई। बीजेपी की जम्मू-कश्मीर इकाई को उनका मंदिर जाना रास नहीं आया। भगवा पार्टी ने इसे राजनीतिक ड्राम बताया। उन्होंने मंदिर के भीतर महबूबा मुफ्ती द्वारा की गई पूजा पाठ को इस्लाम विरोधी बताया। मुफ्ती असद ने कहा महबूबा ने जो किया वह गैर इस्लामिक है। वही उलेमाओं ने महबूबा मुफ्ती के पूजा-पाठ को इस्लाम के खिलाफ बताया।

Advertisement

देवबंद के मौलाना ने भी इसे इस्लाम विरोधी बताया।जिसके बाद महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मैं पू़ंछ मे़ मंदिर के अंदर तक देखने गई थी। मंदिर में किसी ने मेरे हाथ में जल से भरा लूटा थमा दिया। मैं मंदिर में किसी का दिल नहीं तोड़ सकती थी। लेकिन महबूबा मुफ्ती की सफाई के बाद भी उनके मंदिर जाने और वहां जलाभिषेक करने को लेकर शुरू हुआ बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button