छत्तीसगढ़

“मुख्यमंत्री नोनी सशक्तिकरण सहायता योजना” के तहत हितग्राहियों की प्रथम 2 पुत्रियों के बैंक खाते में 20-20 हज़ार रुपए की राशि का होगा भुगतान

बस्तर – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गणतंत्र दिवस पर घोषणा की है की प्रदेश में प्रत्येक ज़िला मुख्यालय और विकासखंडों में मुख्यमंत्री श्रमिक संसाधन केंद्र खोले जाएँगे। श्रमिक परिवारों की बेटियों की शिक्षा, रोज़गार तथा विवाह में सहायता के लिए मुख्यमंत्री नोनी सशक्तिकरण सहायता योजना भी शुरू होगी। योजना में पंजीकृत हितग्राहियों की पहली दो पुत्रियों के बैंक खातों में 20-20हज़ार रुपए जमा किए जाएँगे। अब समर्थन मूल्य पर 61 लधु वनोपजो की ख़रीदी होगी। रैली कोसा को भी समर्थन मूल्य पर ख़रीदने की घोषणा है।

Advertisement

​​​​​

Advertisement

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर बस्तर जिला मुख्यालय जगदलपुर के लालबाग मैदान में आयोजित मुख्य समारोह में ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी। सशस्त्र बल के जवानों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। बस्तर जिले में 73वां गणतंत्र दिवस पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी। प्रदेश के निरंतर विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यो, नीतियों, योजनाओं तथा उपलब्धियों पर केन्द्रित जनता के नाम संदेश का वाचन किया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button