देश

सेंसेक्स में जबरदस्त उछाल.. बाग बाग हुआ निवेशकों का दिल

(शशि कोन्हेर) : बैंकिंग शेयरों में लिवाली और मिलेजुले वैश्विक रुख के बीच मंगलवार को डोमेस्टिक शेयर बाजार में शानदार बढ़त दर्ज की गई। BSE सेंसेक्स 1564.45 अंक (2.70 फीसदी) चढ़कर 59,537.07 के स्तर पर बंद हुआ। NSE निफ्टी 446.40  अंक यानी 2.58 फीसदी की जोरदार तेजी के साथ 17,759.30 के स्तर पर बंद हुआ। आज कारोबार के शुरुआत से ही बाजार में तेजी का सिलसिला जारी था।

Advertisement

हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन सभी सेक्टर्स हरे निशान पर बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा उछाल निफ्टी रियल्टी में आया। इसमें 3.49 फीसदी की तेजी दर्ज की गई। फाइनेंस सर्विस में 3.42 फीसदी की तेजी आई। प्राइवेट बैंक 3.30 फीसदी उछल गया और बैंक में 3.29 फीसदी की तेजी दर्ज की गई। निफ्टी ऑटो, एफएमसीजी, आईटी, मेटल और पीएसटू बैंक में दो फीसदी से ज्यादा का उछाल आया। मीडिया और फार्मा क्रमश: 1.37 फीसदी और 1.22 फीसदी उछले।

Advertisement

दिग्गज शेयरों की बात करें, तो बीएसई पर सभी बड़ी कंपनियों के स्टॉक में तेजी आई। इनमें बजाज फाइनेंस, बजाज फिनसर्व, इंडसइंड बैंक, टेक महिंद्रा, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक बैंक, टाटा स्टील, एचडीएफसी, एपडीएफसी बैंक, एसबीआई, एक्सिस बैंक, मारुति, टाइटन, अल्ट्राटेक सीमेंट, टीसीएस, एचसीएल टेक, विप्रो, आईटीसी, इंफोसिस, सन फार्मा, एनटीपीसी, रिलायंस, एशियन पेंट्स, पावर ग्रिड, नेस्ले इंडिया, डॉक्टर रेड्डी और भारती एयरटेल शामिल हैं।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button