देश

बारामुला में लिया जवानों की शहादत का बदला…..

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे उरी (बारामुला) सेक्टर में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में तीनों आतंकवादियों को मार दिया गया है। न्यूज एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक उरी में तीन आतंकी छिपे थे, जिसमें से पहले दो मारे गए। वहीं, अब तीसरे आतंकी को नस्तेनाबूत कर दिया गया है। मुठभेड़ स्थल पर अभी भी सर्च ऑपरेशन जारी है।

Advertisement

सुरक्षाबलों से बच निकलने के लिए चलाई गोलियां
शनिवार को उस समय गोलियों की आवाज गूंज उठी, जब आतंकियों ने अपने ठिकाने की तरफ आते देख सुरक्षाबलों से बच निकलने के लिए गोली चलाई। सुरक्षाबलों ने तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया।

Advertisement

यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि घेराबंदी में फंसे आतंकी हाल ही में गुलाम जम्मू कश्मीर से घुसपैठ कर इस तरफ आए हैं या पहले से ही इस इलाके में मौजूद थे। यह मुठभेड़ अग्रिम गांव हथलंगा के बाहरी छोर पर हो रही है। यहां घना जंगल, नाला और कुछ खाली घर भी हैं। संबधित अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को बीती रात अपने तंत्र से पता चला था कि हथलंगा के पास आतंकियों का एक दल देखा गया है।

खबर मिलते ही पुलिस और सेना के एक संयुक्त कार्यदल ने उसी समय घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। आज तड़के जवान तलाशी लेते हुए जब आगे बढ़ रहे थे तो आतंकियों ने उनकी घेराबंदी तोड़ृ भागने के लिए उन पर फायर कर दिया। जवानों ने भी अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया। आतंकियों ने जवानों पर राइफल ग्रेनेड और यूबीजीएल भी दागे हैं।

निकटवर्ती शिविरों और चौकियों से अतिरिक्त सुरक्षाबल भी मुठभेड़स्थल पर पहुंच गए। जिसके बाद मुस्तैद जवानों ने एक-एक आंतकी को ढेर कर दिया है। उल्लेखनीय है कि बीते शुक्रवार को उरी सेक्टर में ही सुरक्षाबलों ने लश्कर ए तैयबा के दो स्थानीय आतंकियों को गिरफ्तार किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button