छत्तीसगढ़

25 मार्च को सरगांव में प्रस्तावित कांग्रेस के जिला स्तरीय “भरोसा सम्मेलन” को सफल बनाने… ग्रामीण जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केसरवानी ने ली सभी ब्लॉक अध्यक्षों की बैठक

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर। ग्रामीण ज़िला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी ने  छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार की जन कल्याण कारी योजनाओ को आम जन तक पहुंचाने के लिए एवं 25 मार्च को  सरगांव में प्रस्तावित ” भरोसा सम्मेलन ” में  बिलासपुर जिले के सभी कांग्रेसजनों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस भवन में ज़िले के सभी ब्लाक अध्यक्षो की बैठक ली।

Advertisement


ज़िला अध्यक्ष विजय केशरवानी ने ब्लाक अध्यक्षो को निर्देश देते हुए कहा कि भूपेश सरकार की योजनाएं जो प्रत्येक वर्ग , प्रत्येक समाज के अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को लाभ मिल सके ,इन योजनाओं को ” भूपेश है तो भरोसा है “के भरोसे के साथ ” भरोसा सम्मेलन ” में शामिल होने के लिए प्रत्येक ब्लाक में ब्लाक अध्यक्ष 24 मार्च को अपने अपने ब्लाकों में बैठक लेकर सुनिश्चित करे कि आमजनो की भागीदारी भरोसा सम्मेलन में हो सके। इसके लिए समस्त आवश्यक तैयारी करें।

Advertisement

विजय केशरवानी ने भूपेश सरकार की जनकल्याण कारी योजनाओ की चर्चा करते हुए कहा कि भूपेश सरकार ने साढ़े चार वर्षो में ऐतिहासिक निर्णय लिया है और समृद्ध ,खुशहाल छत्तीसगढ़ बनाया है , सरकार की बड़ी उपलब्धि के रूप में किसानों को समर्थन मूल्य , किसानों की कर्ज़ माफी, बिजली बिल हाफ,कर में छूट, आत्मानन्द स्कूल /कालेज बनाना,वन उत्पादों का समर्थन मूल्य में खरीदना,भूमिहीन कृषि मजदूर को प्रति वर्ष 7000 हजार देना,तेंदूपत्ता संग्रहको को 4000 रुपये मानक बोरा ,आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को ,मितानिन के मानदेय में वृद्धि,छत्तीसगढ़ सरकार पूरे देश मे एक मात्र सरकार है जो स्वास्थ्य सेवा में 20 लाख तक इलाज कराती है,बेरोजगार को बेरोजगारी भत्ता देना।


राम वन गमन पथ का निर्माण, सभी समाज के तीज -त्यौहार को सरकार स्तर में मनाने की परंपरा एवं छुट्टी घोषित  कर सम्मानित किया है ,ऐसे अनेक योजनाएं शामिल है।

विजय केशरवानी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी जी के स्वप्नों के भारत को छत्तीसगढ़ में मूर्त रूप दे रहे है ,उसी के अनुरूप ग्रामीण जनता को नगद राशि मिल सके इसलिए ” गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ ” के बड़े विजन के साथ विकास को नई गति प्रदान कर रहे है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने ” छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी नरवा गरुवा घुरवा अऊ बारी ” को आधार मानते हुए कृषि,और गोधन पर विशेष योजनाएं चला रहे है ,जो राष्ट्रीय स्तर पर रोल मॉडल के रूप स्थापित है ।

जिन्हें कई राज्य सरकारो ने भी अडॉप्ट कर रहे है, विजय केशरवानी ने कहा कि भाजपा ने गौ माता पर राजनीति की किन्तु भूपेश सरकार ने गौ माता की समाज मे आर्थिक और धार्मिक महत्व को स्थापित किया है ,आज ग्रामीण जनता गोबर बेच कर अपना दैनिक खर्च की राशि अर्जित कर रही है ,जिससे गाय भी संरक्षितऔर संवर्धित हो रही है ।
बैठक में तखयपुर, सकरी,बिल्हा,तिफरा, बेलतरा, मस्तूरी, सीपत, कोटा,रतनपुर, बेलगहना के ब्लाक अध्यक्ष शामिल हुए , बैठक में जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी, प्रवक्ता ऋषि पांडेय,जगदीश कौशिक,ब्लाक अध्यक्ष गीतांजलि कौशिक,लक्ष्मी नाथ साहू,आदित्य दीक्षित, राजू साहू,सुनील शुक्ला, राजेन्द्र धीवर, बिहारी देवांगन,नागेन्द्र राय, झगरराम सूर्यवंशी,रामरतन कौशिक,रमेश सूर्या,रामचन्द्र पैकरा,कन्हैया गन्धर्व,आशीष शर्मा,संत सर्वे,राजेन्द्र वर्मा, राजेश ताम्रकार,मनोज ठाकुर,जितेंद्र कौशिक,प्रदीप परमार एवं प्रदीप गुप्ता सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button