छत्तीसगढ़

ये बजट हमारी देश की अर्थव्यवस्था का आधार बनेगा:- अमर अग्रवाल

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : आज केंद्रीय बजट वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन जी के द्वारा पेश करने के पश्चात रायपुर भाजपा प्रदेश कार्यालय में पूर्व मंत्री एवं भाजपा नेता अमर अग्रवाल ने कहा कि 2014 से भाजपा की सरकार आई तब से आर्थिक सर्वेक्षण बेहतर  ही आ रहे है ये पूर्व बजट की कुशलता का परिणाम है तथा आज का जो बजट है ना केवल एक साल के लिए अपितु देश की भावी योजना को तय करने वाला बजट है।

Advertisement

लेकिन सबसे बड़ी बात हमारे देश में जो खासकर माध्यम वर्गी लोग के द्वारा आयकर में छूट करने का आग्रह रहा जिसे माननीय प्रधान मंत्री मोदी जी एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन जी ने स्वीकार किया जिसमें 7 लाख रुपये तक कोई आयकर नहीं देना होगा इसके साथ ही इस बजट को भविष्य की सारी सम्भावनाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है युवाओ के लिए पूरे विश्व में जो रोजगार मिल सकते है।

Advertisement

उसकी प्राथमिकता के आधार पर कौशल उन्नयन और साथ ही 43 लाख युवाओ को कौशल उन्नयन में 3 साल तक स्टाईफन देना एक बहुत बड़ी योजना की शुरुआत है। महिलाओं के लिए 2 साल तक महिला सम्मान विकास योजना जिसमें उन्हें साढ़े 7.5 प्रतिशत की दर पर उन्हें ऋण इसके साथ ही सबसे ज्यादा रोजगार देने वाले “सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्यमों ”  सेक्टर है उसमे अभी तक रोकी गई संपति या सीज संपति की 95% वापिसी एवं 1% ब्याज दर पर कमी आने वाले दौर मे हमारी देश की अर्थव्यवस्था का आधार बनेगा।

इसके साथ ही अमर अग्रवाल ने आर्थिक सर्वेक्षण की रिपोर्ट के आधार पर कहा कि 7% दर से दुनिया की सबसे  तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है भारत। जहां महंगाई दर घट रही है बेरोजगारी दर भी घट रही है इसी प्रकार आज का जो ये बजट है इसमें युवा ,किसान, आधारभूत संरचना, सब के लिए कुछ ना कुछ योजना है आजादी के बाद 75 हज़ार करोड़ का रेल बजट ये हमारी 5 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने के लिए सहायक सिद्ध होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button