छत्तीसगढ़

गदर 2 फिल्म के डायलॉग के कारण हुई हत्या से भिलाई में भड़का आक्रोश..लोग मांग रहे 50 लाख रुपए मुआवजा

Advertisement

(शशि कोन्हेर)  : भिलाई। ग़दर 2 फि़ल्म के एक डायलाग पर अपना रिएक्शन देना इतना महंगा पड़ा कि उसने अपनी जान ही गवा दी। खुर्सीपार स्थित आईटीआई मैदान में कल शाम 2 युवक मोबाइल पर गदर-2 मूवी देख रहे थे और इसी बीच किसी सीन पर मलकीत सिंह ने अपना रिएक्शन दिया तो बगल में खड़े विशेष समुदाय के लड़कों ने उसकी लात घुसो पिटाई कर अधमरा कर दिया।

Advertisement

जब घटना की खबर परिजनों को लगी तो वह उसे स्थानीय अस्पताल ले गए पर वहां हालात बिगड़ते देख उसे रायपुर रेफर किया गया और सुबह करीब 4 बजे उसकी मौत हो गई। युवक की मौत के बाद सिख समाज सहित सैकड़ो लोगऔर भाजपाई खुर्सीपार थाने का घेराव करने पहुंच गए और सुबह से शाम तक डटे रहे और आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ मृतक के परिवार को मुआवजा देने की मांग करने लगे।

Advertisement

इस मामले की गंभीरता को देख पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी सहित आधा दर्जन थाना प्रभारी और पुलिस बल को बुला लिया। इसी बीच सारे लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर नेशनल हाइवे में चक्का जाम कर दिया। किसी तरह पुलिस ने उन्हें समझाया तब कही जाकर 20 मिनट बाद नेशनल हाइवे खुल पाया। इधर शाम होते ही पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमपप्रकाश पांडेय भी पहुंच गए।

उन्होंने पुलिस पर सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया। अब इस पूरे मामले में एक नया मोड़ सामने आ गया है छत्तीसगढ़ सिख पंचायत के साथ सिख समाज के लोगों ने ज्ञापन देकर थाने के सामने 24 घंटे धरने में बैठे रहने की बात कही है उन्होंने कहा कि अगर परिजनों को 50 लाख का मुआवजा नही दिया गया तो वे प्रदेश बंद करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button