देश

प्यार में कोई दीवार नहीं होती है, लव जिहाद के सवाल पर बोलीं  पंकजा मुंडे

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : लव जिहाद’ की चर्चाओं के बीच भारतीय जनता पार्टी नेता पंकजा मुंडे ने साफ कर दिया है कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का एजेंडा नहीं है। साथ ही उन्होंने इससे जुड़े सवाल पर कहा कि ‘प्यार तो प्यार होता है।’ वह रविवार को मध्य प्रदेश पहुंची थीं। खास बात है कि मुंडे का बयान ऐसे समय पर सामने आया है, जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ समय पहले ही दावा किया था कि उनकी सरकार लव जिहाद के खिलाफ सख्त कदम उठा रही है।

Advertisement

जबलपुर में मुंडे ने कहा, ‘…मेरा मानना है कि प्यार तो प्यार होता है। प्यार किसी पाबंदी को नहीं मानता है। अगर दो लोग सिर्फ प्यार के चलते साथ आते हैं, तो उसका सम्मान किया जाना चाहिए। हालांकि, अगर किसी महिला को अंतरजातीय विवाह में फंसाया जाता है, तो इस मुद्दे को अलग तरह से देखा जाना चाहिए।’ मध्य प्रदेश में नवंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘मोदी सरकार के एजेंडा में लव जिहाद जैसी कोई चीज नहीं है। चर्चाएं हमेशा विकास और पुनर्विकास पर आधारित होती हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ध्यान अगले 25 सालों में देश को विकास और प्रगति के मार्ग पर ले जाना है।’ खास बात है कि हाल में ऐसी कई खबरें आईं कि मुंडे और भाजपा नेतृत्व में तनातनी जारी है। हाल ही में उनकी बहन प्रीतम मुंडे ने दिल्ली में हुए पहलवानों के प्रदर्शन पर भी सरकार पर सवाल उठाए थे।

Advertisement

लव जिहाद पर कानून
बीते साल हुए गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने की बात कही थी। हाल ही में एमपी में भी हिज्ब उत तहरीर यानी HuT के खिलाफ हुई कार्रवाई के बाद सीएम चौहान ने भी लव जिहाद और जबरन धर्मांतरण का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था, ‘हम HuT के सदस्यों के संबंध में सामने आए तथ्यों की गहराई में जा रहे हैं। यह साफ है कि हमने लव जिहाद, धर्मांतरण और आतंकी गतिविधियों को बहुत गंभीरता से लिया है।’

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि राज्य में न लव जिहाद और न ही धर्मांतरण को सहन किया जाएगा।’

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button