play-sharp-fill
गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाहीछत्तीसगढ़

पत्नी और उसके प्रेमी ने पति की गला घोंट कर की हत्या..

Advertisement

(उज्जवल तिवारी ) : पेण्ड्रा। जिले की पुलिस ने दो दिन पहले युवक की फांसी में लटकी मिली लाश के मामले में बड़ा खुलासा करते हुए मामले में मृतक की पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है।।महिला और उसके प्रेमी ने पहले तो मृतक का गला घोंटकर उसकी हत्या की फिर उसे आत्महत्या का स्वरूप देने के लिए पेड़ पर फांसी में लटका दिया था।

Advertisement

दरअसल पूरा मामला जिले के पेंड्रा थानाक्षेत्र के है जहा पर दो दिन पहले पेंड्रा पुलिस को सूचना मिली कि मृतक लालचंद नायक अपने पनकोटा स्थित घर के बाड़ी में फांसी लगा लिया है। और उसके गले में गमछा है और जमीन पर लेटा है उसकी मौत हो गई है।

Advertisement

जिस पर पुलिस ने मामले को संदिग्ध स्थिति में मौत मानते हुए मामले में मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कार्यवाही के बाद अंतिम संस्कार के लिए भेज दिया। और मामले की तफ्तीश में जुट गई। पुलिस के मर्ग जांच के दौरान मृतक के शव का पीएम कराया गया तथा परिजनों के कथन आदि लिए गए।

जिसमें शक की सुई मृतक की पत्नी के ऊपर हो रहा था।पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर के द्वारा शार्ट पीएम रिपोर्ट पर मृतक की मृत्यु का कारण गला दबाने से श्वास रुकने से होना बताया गया। जिसके बाद पुलिस मृतक की पत्नी दुर्गावती नायक से पूछताछ की पहले तो दुर्गावती पुलिस को भ्रमित करती रही पर पुलिस के आगे उसकी कुछ नही चली और कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया।

कि वो कमलेश्वर उरांव निवासी लाटा गाव के साथ दो वर्ष पूर्व भाग गई थी और करीब डेढ़ वर्ष तक उसके साथ रही फिर उसका पति उसे लेने गया तो यह अपने पति के साथ वापस आ गई थी। और वो अपने प्रेमी कमलेश्वर उरांव से बहुत प्यार करती है जिस कारण अपने प्रेमी को बुलाकर अपने पति को ही रास्ते से हटाने का निश्चय किया और घटना दिनांक को रात्रि में बाडी में बने झाला में जब मृतक सो रहा था ।

तब साफी से उसके गले को दबाकर हत्या कर उसके शव को फांसी का स्वरूप देने की कोशिश करते हुए पेड़ में फाँसी के फंदे में लटका दिया। वहीं मृतक की पत्नी सके पूछताछ पर जुर्म स्वीकार करने के उपरांत आरोपी कमलेश्वर उरांव का पतासाजी किया गया, जो आरोपी बैकुंठपुर में अपने बहन के घर में था पुलिस उसे भी हिरासत में लेकर पूछताछ पर जुर्म स्वीकार किए।

जाने पर मृतक की पत्नी दुर्गावती नायक पिता स्व लालचंद नायक उम्र 28 साल निवासी पनकोटा थाना पेंड्रा व उसके प्रेमी आरोपी कमलेश्वर उरांव पिता जगदीश्वर चंद उम्र 24 साल निवासी लाटा के ऊपर धारा 302, 201 भादवि का अपराध पंजीबद्ध करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button