बिलासपुर

निगम कमिश्नर पर भड़की भगवा ब्रिगेड, किया पुतला दहन…आरोप.. बिलासपुर शहर में कुत्ता, बिल्ली चूहा सब पाल सकते हैं गौ माता नहीं


(शशि कोन्हेर) : बिलासपुर नगर निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत को हिंदू विरोधी और गौ माता के प्रति द्वेष रखने वाला बता कर विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और गौ रक्षको ने नेहरू चौक पर पुतला दहन किया। पुतला दहन करने वालों ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में बार-बार कुणाल दुदावत का हिंदू विरोधी चेहरा सामने आया है । अपने पद की शक्ति का दुरुपयोग करते हुए वे हिंदू विरोधी कार्यों को अंजाम दे रहे हैं। उदाहरण देते हुए बताया गया कि तिफरा मन्नाडोल में निजी जमीन पर बने गौशाला और मंदिर शेड को उनके निर्देश पर तोड़ दिया गया , तो वहीं 12 सितंबर को शांति नगर कृष्णा पैलेस बिलासपुर में रहने वाले राजेश किरण तिवारी के निजी जमीन पर बने उस शेड को भी तोड़ दिया गया जहां वे गौपालन कर रहे थे। बताया गया कि बिलासपुर में घर में गाय रखने के लिए शासन से अनुमति लेनी होगी।

Advertisement

Advertisement

विरोध करने वाले का गुस्सा इस बात पर है कि इस शहर में खतरनाक कुत्तों से लेकर बिल्ली, सूअर तक पालने की अनुमति है लेकिन जिस हिंदू धर्म में गाय माता की सेवा करने और घर में गौपालन करने को धर्म अनुरूप माना जाता है उसे किसी अपराध की तरह समझा जा रहा है और उसे लेकर कार्रवाई की जा रही है।

Advertisement

पुतला दान करने वालों ने यह भी कहा कि एक तरफ राज्य सरकार गौ माता को संरक्षण देते हुए नरवा, गरवा घुरवा बाड़ी एवं गौठान और गौ संवर्धन योजना चल रही है वहीं निगम के अधिकारी गोपालको को परेशान कर रहे हैं। लोगों को अपने घर में भी गाय पालने की अनुमति नहीं है। इस कार्रवाई का घोर विरोध करते हुए विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और हिंदू हित से जुड़े संगठनों ने नेहरू चौक पर पुतला दहन किया और नगर निगम प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। साथ ही इस मुद्दे पर कलेक्टर को भी ज्ञापन सौंपा गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button