देश

55 यात्रियों को छोड़कर उड़ा था विमान, अब एयरलाइन कंपनी देगी फ्री टिकट; माफी भी मांगी

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बेंगलुरु एयरपोर्ट पर सोमवार को यात्रियों को लिए बिना ही उड़ान भरने के मामले में गो फर्स्ट ने यात्रियों से माफी मांगी है। गो फर्स्ट ने मंगलवार को कहा कि उड़ान से पहले यात्रियों की जांच के दौरान लापरवाही के कारण ही यह घटना हुई। एयरलाइन कंपनी ने इस मामले की जांच के आदेश हैं और घटना से जुड़े सभी कर्मचारियों कार्यक्रम सारिणी (रोस्टर) से हटा दिया है।

Advertisement

गो फर्स्ट ने कहा कि उसने इस मामले से प्रभावित सभी यात्रियों को अगले 12 माह में घरेलू मार्ग पर उड़ान का एक टिकट फ्री में दिया जाएगा। इसके साथ ही कंपनी ने मामले की जांच शुरू कर दी है। कंपनी ने इसके बाद कहा कि जांच जारी रहने तक सभी संबंधित कर्मचारियों को रोस्टर से हटा दिया गया है।

Advertisement

‘यात्रियों की जांच के दौरान लापरवाही के कारण हुआ ऐसा’
किफायती विमान सेवा कंपनी ने बयान में कहा, ‘बेंगलुरु से दिल्ली जाने वाली उड़ान संख्या जी8-116 के उड़ान भरने से पहले यात्रियों की जांच के दौरान लापरवाही के कारण यह स्थिति उत्पन्न हुई। इसके लिए हम माफी मांगते हैं।’ कंपनी ने यह भी कहा कि यात्रियों को दूसरी उड़ानों से दिल्ली और उसके बाद उनके गंतव्य स्थलों के लिए रवाना कर दिया गया।

डीजीसीए ने कंपनी को कारण बताओ नोटिस  भेजा
इससे पहले नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) भी कंपनी को कारण बताओ नोटिस जारी कर चुका है। डीजीसीए ने एक बयान में कहा कि कई गलतियों के कारण इस तरह की स्थिति पैदा हुई। विमानन नियामक ने कहा कि समुचित संचार के अभाव, समन्वय की कमी और पुष्टि नहीं होने से एक टाली जाने लायक स्थिति पैदा हो गई।

डीजीसीए की ओर से एयरलाइन के मुख्य परिचालन अधिकारी और प्रबंधक को कारण बताओ नोटिस भेजा गया है। इसमें कहा गया है कि निर्धारित प्रावधानों का पालन नहीं करने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए। एयरलाइन को 2 सप्ताह के भीतर अपना पक्ष रखने को कहा गया है।

रनवे के पास बस में ही बैठे रह गए यात्री
मालूम हो कि गो फर्स्ट एयरलाइन की उड़ान संख्या G8-116 सोमवार को बेंगलुरु से दिल्ली जाने वाली थी लेकिन वह 55 यात्रियों को अपने साथ लिए बगैर ही रवाना हो गई। ये सभी यात्री हवाईअड्डे पर संचालित होने वाली एक बस में सवार थे। गो फर्स्ट की बेंगलुरु-दिल्ली उड़ान के कुछ यात्रियों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि एक यात्री बस में सवार 50 से अधिक यात्रियों को लिए बगैर ही विमान रवाना हो गया। यह उड़ान सोमवार को शाम 6 बजकर 40 मिनट पर रवाना हुई थी

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button