राशिफल

इन राशियों की बदल सकती है किस्मत, वही इनको मिल सकता है लाभ…देखिये आज 21 अक्टूबर का राशिफ़ल……

मेष: उन लोगों और चीजों की पहचान करें जो वास्तव में आपके लिए मूल्यवान हैं। आप उन चीजों और लोगों के प्रति काफी समर्पित हैं जिन्हें आप अपने पेशेवर जीवन में लाते हैं। लेकिन लंबी अवधि पर नजर रखें। अपने दीर्घकालिक निवेश की योजना बनाने के लिए इस अवसर का लाभ उठाएं। आपके द्वारा दिए गए उत्तर अप्रत्याशित और तार्किक दोनों हो सकते हैं।

Advertisement

वृष: कार्यस्थल पर अपने लक्ष्य दूसरों को बताएं। अपने पेशे के माध्यम से दुनिया में आप जो बदलाव लाने की उम्मीद करते हैं, उसे स्पष्ट करना कम मुश्किल हो सकता है। क्योंकि आपके पास अपने भविष्य के प्रति ऐसी विशिष्ट दृष्टि है, जिसके साथ आप काम करते हैं, वह आपके उत्साह को महसूस कर पाएगा।

Advertisement

मिथुन: आज आप इस बात पर बहस कर रहे होंगे कि क्या अपने पेशे में सुरक्षित मार्ग को अपनाना बेहतर है या सही मायने में इसके लिए जाना और कुछ मौके लेना है। आप कुछ अलग रास्तों के बीच चयन करने में सक्षम होंगे, जिनमें से कुछ अपेक्षाकृत जोखिम-मुक्त दिखाई देंगे जबकि अन्य ज्यादा अनिश्चित प्रतीत होंगे। आज हर संभव कार्रवाई पर विचार करना और कमियों के खिलाफ लाभों को मापना महत्वपूर्ण है।

Advertisement

कर्क: आप कौन हैं और अपने करियर में क्या हासिल करना चाहते हैं, इसके प्रति सच्चे रहें। आपके पेशेवर दायित्व जो आपके करियर पथ को जारी रखने के लिए आवश्यक हैं, थोड़ा बाधित हो सकते हैं। दबाव महसूस करना स्वाभाविक है, खासकर अगर आपको अपनी इच्छा को पहले रखने में परेशानी हो रही है। कुछ मामलों में एक बोझिल दायित्व में आगे की भागीदारी को छोड़ना फायदेमंद हो सकता है।

सिंह: आज भावनात्मक रूप से प्रेरित और इरादे की उम्मीद करें। जैसा कि आप उस पर शून्य करते हैं जो वास्तव में आपको काम पर प्रेरित करता है, आप पा सकते हैं कि आपके पास आश्चर्यजनक चतुराई है। अपने जुनून को विकसित करने के लिए अपनी उच्च एकाग्रता की स्थिति का इस्तेमाल करें। अपने टीम के सदस्यों को एक गहरे स्तर पर जानना इसका मतलब हो सकता है।

कन्या: इस अवसर का लाभ उठाकर अपने बॉस पर ड्यूटी की कॉल से ऊपर और परे जाकर अच्छा प्रभाव डालें। अगर आप एक अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं और पदोन्नत होने की संभावना बढ़ाना चाहते हैं तो अभी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करें। आपकी क्षमता के उच्चतम स्तर पर होने से अब संभावना बढ़ जाती है कि वे भविष्य में आपको नोटिस करेंगे और आपको पुरस्कृत करेंगे।

तुला: अब आप अपने काम में एक ऐसे बिंदु पर हो सकते हैं जब आप खुद को अलग करना चाहते हैं। हालांकि आपकी पेशेवर पहचान को कम करना मुश्किल हो सकता है। वास्तव में मौलिक बनकर भीड़ से अलग दिखने का लक्ष्य रखें। हालांकि इसके लिए आपके प्रोटेक्शन जाल से बाहर निकलने और कुछ नया करने की कोशिश करने की आवश्यकता है। यह आपके लिए पहली बार में समझना मुश्किल हो सकता है। अपने डर को छोड़ दें और इस पर काबू पाने का मौका लें।

वृश्चिक: अपने पेशेवर संबंधों में खुद को थोड़ा और बाहर रखने का प्रयोग करें। अगर आपको लगता है कि आप दूसरों से ज्यादा एक्सपर्ट सहायता से लाभान्वित हो सकते हैं, तो अब अपनी प्रतिबद्धताओं के आधार को छूने का एक अच्छा अवसर प्रतीत हो सकता है। समस्या किसी सफलता का संकेत दे सकती है, इसलिए अपने सहकर्मियों के साथ इस पर चर्चा करने से आपको इस बात की स्पष्ट समझ मिल सकती है कि आपको क्या उम्मीद करनी चाहिए।

धनु: आपके आगे एक लंबा और कठिन दिन है, इसलिए बेहतर होगा कि आप मानसिक रूप से खुद को तैयार करें। आप तैयार प्रोडक्ट्स के बारे में ज्यादा पसंद करेंगे। आपका ध्यान किसी जटिल कार्य और उससे जुड़े मुद्दों पर रहेगा। जब तक आप हर बाधा को दूर नहीं कर लेते, तब तक आप हार मानने को तैयार नहीं होंगे। आपका वातावरण सामान्य से ज्यादा मांग वाला होगा, और जब तक आप उनके मानकों पर खरे उतरेंगे, तब तक दिन समाप्त हो जाएगा।

Advertisement

मकर : आत्म-प्रशंसा का समय है। आज आप अपनी पेशेवर उपलब्धियों का सम्मान करने के पात्र हैं। आपने लगन और अथक परिश्रम किया है और आपको अपने प्रयासों के लिए पुरस्कृत किया जाना चाहिए। अच्छी तरह से किए गए काम के लिए खुद को बधाई देना याद रखें और आज खुद को प्रशंसा का प्रतीक दें। आप अभी भी अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं, भले ही कोई और न करे।

कुंभ: प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ अब आपके द्वारा की गई बातचीत और संबंधों से आपके करियर को बहुत लाभ होगा। आप विश्वास को सुरक्षित रूप से प्रबंधित करने में सक्षम होंगे और आपकी सहानुभूति की सराहना की जाएगी। आप अपने विचारों को स्पष्ट करने और अपना मैसेज प्राप्त करने में सक्षम होंगे। टाइम टेबल सम्मेलनों के लिए सही है। आपके समझदार सुझावों को आपके वरिष्ठ अधिकारी सुनेंगे।

मीन: आप चाहे किसी भी क्षेत्र में काम करें, एक तरह का होना महत्वपूर्ण है। कुछ विशेषज्ञों के साथ कुछ अपरंपरागत कार्रवाई या नेटवर्क करने का यह एक शानदार अवसर हो सकता है। आप पर समझौता करने का दबाव हो सकता है। अपने अद्वितीय व्यक्तित्व के कारण आप अपने सहकर्मियों के बीच अलग खड़े होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button