बिलासपुर

देखिये VIDEO : राज्यगीत के अपमान का मामला पहुँचा थाने, हुई शिकायत….

(आशीष मौर्य) : बिलासपुर – वंदे भारत ट्रेन के बिलासपुर पहुंचने पर आयोजित कार्यक्रम में राजकीय गीत के दौरान अधिकारियों के खड़े नहीं होने के मामले में कांग्रेसियों ने तारबहार थाने में शिकायत दर्ज कराई है। यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई के पदाधिकारियों ने मामले में एफ आई आर दर्ज करने की मांग की है।

Advertisement

वंदे भारत ट्रेन का स्वागत करने स्टेशन पर समारोह आयोजित किया गया था।इस मौके पर रेल्वे अफसर और आगंतुक कार्यक्रम मे मौजूद थे। छत्तीसगढ़ के राज्यगीत “अरपा पैरी के धार –महानदी हे अपार” शुरू हुआ जिसे मंच पर बालिकाएं पुरे विनम्र भाव और आदर से गायन कर रही थी। लेकिन रेल्वे अधिकारी अपनी कुर्सी पर और ठसके से बैठकर काजू-बदाम का मजा ले रहे थे! राज्यगीत का सम्मान करना तो दूर बल्कि अपमान करने में कोई कमी नहीं छोड़े। बिलासपुर डीआरएम प्रवीण पाण्डेय और एजीएम विजय प्रताप सिंह भी राज्य गीत के सम्मान में खड़े नहीं हुए। इससे नाराज कांग्रेसियों ने सोमवार को तारबाहर खाने पहुंचकर पूरे मामले की शिकायत की और राज्य गीत का सम्मान नही करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Advertisement

रेलवे के अधिकारियों के इस रवैए से नाराज यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई ने थाने में जमकर नारेबाजी भी की। उन्होंने कहा कि राज्य गीत के सम्मान में रेलवे अधिकारियों का खड़ा नही होना, उनके आचरण को दर्शाता है। तारबाहर पुलिस ने शिकायत ले ली है और मामले की जांच की बात कही है।पदाधिकारियों में रंजीत सिंह,शेख असलम,जय किशन यादव सहित कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button