देश

हरदोई तहसील की चौथी मंजिल पर चढ़े सांड़ों को तीन दिन बाद उतारा नीचे…..

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : हरदोई में तहसील परिसर के आवास की चौथी मंजिल पर चढ़ गए दो सांड़ों को तीन दिन बाद नीचे उतारा जा सका। तीन दिनों तक हर उपाय फेल होने के बाद दोनों को बेहोश करने के बाद क्रेन से नीचे उतारने में सफलता मिली।

Advertisement

इस दौरान 25 घण्टे तक रेस्क्यू आपरेशन चला। दोनों साड़ों के चौथी मंजिल से नीचे आने के बाद तहसील प्रशासन ने राहत की शास ली है।

Advertisement

मंगलवार को रात में दो सांड़ तहसील परिसर की इमारत की चौथी मंजिल की छत पर चढ़ गए। रातभर उसी पर रहे और खाना पीना नहीं मिलने पर उत्पात मचाया। बुधवार सुबह अधिवक्ता सवायजपुर तहसील पहुंचे तो देखा कि दोनों सांड़ उत्पात मचा रहे हैं।

दोनों ने वहां रखी टंकियों को भी तोड़ दिया था। सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम और पशु चिकित्सकों की टीम पहुंची। पता चला कि गेट अक्सर खुले रहते हैं। जीने भी काफी चौड़े हैं। रात के वक्त छुट्टा पशु भोजन की तलाश में चढ़ने की चर्चा है।

एसडीएम डॉ. अरुणिमा श्रीवास्तव ने दोनों को रेस्क्यू करने के लिए पशु चिकित्सकों समेत फायर ब्रिगेड की टीम को लगाया। साड़ों के लिए चारा, पानी रखवा दिया गया। बुधवार को पूरे दिन सांड़ों को नीचे उतारने की फायर ब्रिगेड टीम, पशुपालन विभाग की टीम सहित स्थानीय लोग कोशिश करते रहे। लेकिन हर प्रयास विफल रहा। गुरुवार को एसडीएम डा० अरुणिमा श्रीवास्तव ने जिला मुख्यालय से बडी क्रेन को मंगाया।

पशुपालन विभाग की टीम ने सांड़ को बेहोश कर दिया। इसके बाद रस्सी से बांधकर क्रेन के सहारे एक सांड़ को नीचे उतारा गया। दूसरे साड़ को सीढ़ियों के सहारे नीचे लाया गया। इन आवासों में कोई रहता नहीं है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button