देश

मुसलमानों की ‘एंट्री बैन’ के लगे थे पोस्टर, गरमाया माहौल एक्शन में आई पुलिस…

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : पानीपत जिले में मुसलमानों की एंट्री बैन करने वाले पोस्टर को हटा लिया गया है। पानीपत के मतलौडा थाना क्षेत्र के नोहरा गांव में मुस्लिम समुदाय के लोगों की एंट्री बैन किए जाने वाले पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे, जिसके बाद प्रशासन और पुलिस हरकत में आई। बुधवार शाम पुलिस की एक टीम भी गांव पहुंची और बैनर हटा दिए गए।

Advertisement

नोहरा गांव की सरपंच किरण बाला के पति कमल कुमार ने कहा, “वहां कुछ युवा थे जो दूसरे गांव के लोगों के प्रभाव में आकर बैनर लगाए, लेकिन जब मामला हमारे संज्ञान में आया तो हमने पंचायत बुलाई और बैनर हटा दिए गए।”

Advertisement

जब पोस्टर लगाए गए तो ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना क्यों नहीं दी, इस सवाल पर उन्होंने कहा, “किसी को इसकी जानकारी नहीं थी और मामला हमारे संज्ञान में तब आया जब कुछ लोगों ने तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं।”

गुर्जर समुदाय बहुल इस गांव में मुस्लिम समुदाय के लगभग 100 सदस्य रहते हैं। इसके अलावा ग्रामीणों ने उन आरोपों का खंडन किया है कि उन्हें गांव छोड़ने के लिए भी कहा गया था।

बुजुर्ग ने नाम न छापने का अनुरोध करते हुए कहा, “हम पिछले 50 सालों से एक साथ रहते हैं और मुसलमानों और हिंदुओं के बीच कोई विवाद नहीं था, लेकिन अब कुछ लोग राजनीतिक लाभ के लिए धर्म के आधार पर लोगों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे सफल नहीं होंगे।”

दूसरी ओर एक स्थानीय वकील इस्लाम अंसारी ने पुलिस अधीक्षक पानीपत के कार्यालय में शिकायत दर्ज कर गांव में ऐसे पोस्टर लगाने के पीछे के लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। अंसारी ने हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया कि सोशल मीडिया पर मामला सामने आने पर उन्होंने एसपी से मुलाकात की और लिखित शिकायत दी।

मतलौडा थाना प्रभारी मनप्री सूदन ने बताया कि पोस्टर कुछ असामाजिक तत्वों की तरफ से लगाए गए थे लेकिन पुलिस और ग्रामीणों ने इसे गंभीरता से लिया और इन्हें हटा दिया गया। इन पोस्टरों को लगाने के पीछे के लोगों के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है, इस पर उन्होंने कहा, “ग्रामीणों ने एक बैठक बुलाई थी और उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया था।”

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button