खेल

तेजिंदर पाल सिंह तूर फिर एशियन गेम्स में छाए, शॉटपुट में जीता गोल्ड मेडल

Advertisement

(शशि कोंन्हेर) : एशियन गेम्स 2023 के 8वें दिन अविनाश साबले ने एथलेक्टिस में भारत को गोल्ड दिलाया। उन्होंने तीन हजार मीटर स्टीपलचेज में धमाल मचाया। भारतीय महिला गोल्फर अदिति अशोक ने सिल्वर मेडल जीत इतिहास रचा।

Advertisement

वह एशियाई खेलों में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला गोल्फर बनी है। इस मेडल के साथ भारत का दिन का खाता खुला था। इसके तुरंत बाद महिला टीम ने ट्रैप शूटिंग में सिल्वर तो पुरुषों ने गोल्ड पर कब्जा जमाया। भारत के नाम शूटिंग में 7 तो कुल 11 गोल्ड मेडल हो गए हैं।

Advertisement

गोला फेंक एथलीट तेजिंदरपाल सिंह तूर एक बार फिर एशियन गेम्स में छा गए। तूर अपना गोल्ड डिफेंड करने में सफल रहे। उन्होंने एशियन गेम्स 2018 में भी गोल्ड जीता था।
भारत की सोनिया देवी फिरेम्बम ने महिला कयाक एकल 500 मीटर में दूसरे स्थान के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

लेकिन मेघा प्रदीप महिला कैनो एकल 200 मीटर के फाइनल में हार गईं। सोनिया देवी सुबह के सत्र में 2:17.351 के समय के साथ महिलाओं की कयाक एकल 500 मीटर (स्प्रिंट) हीट 2 में चौथे स्थान पर रहीं और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में सफल रही।

सेमीफाइनल चरण में भारतीय खिलाड़ी ने कहीं बेहतर प्रदर्शन करते हुए दूसरा स्थान हासिल किया और 2:16.435 के समय के साथ फाइनल में पहुंची। इसमें उज्बेकिस्तान की मदीनाखोन अशरफक्सोनोवा (2.11:352) शीर्ष स्थान पर रही। इस स्पर्धा का फाइनल मंगलवार को होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button