देश

स्वरा भास्कर का निकाह जायज नहीं…आखिर किसने कहा ऐसा पढ़िये पूरी ख़बर

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने समाजवादी पार्टी के नेता फहद अहमद से शादी रचा ली है. स्वरा ने खुद इसकी जानकारी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर दी थी. इस खबर के सामने आने के बाद से ही कई तरह के कमेंट आ रहे हैं. अब बरेली के मौलाना ने स्वरा की शादी को लेकर कहा है कि ये शादी जायज नहीं है. स्वरा पहले इस्लाम कबूल करें, इसके बाद ही उनका निकाह जायज माना जाएगा.

Advertisement

बरेली दरगाह आला हजरत के प्रचारक मौलाना शहाबुद्दीन ने कहा कि शरीयत इस्लामिया का सीधा-सीधा नजरिया है और हुकुम है कि अगर लड़की गैर मुस्लिम है और उसने इस्लाम मजहब कबूल नहीं किया और लड़का यदि मुसलमान है और लड़की उससे  शादी करना चाहती है तो यह कुरान और हदीस की रोशनी में जायज नहीं है.

Advertisement

मौलाना ने कहा कि जरूरी यह है कि लड़की हो या लड़का, पहले वह इस्लाम मजहब कबूल करे. इस्लाम कबूल करने के बाद लड़के से निकाह होगा तो वह निकाह जायज माना जाएगा, वरना वह निकाह जायज नहीं माना जाएगा.

उन्होंने कहा कि मुझसे जो सवाल किया गया है कि फहद अहमद ने स्वरा भास्कर से निकाह किया है, लेकिन स्वरा ने इस्लाम मजहब कबूल नहीं किया. अब ऐसी कंडीशन में दोनों की शादी शरीयत और इस्लाम की रोशनी में जायज नहीं है. जरूरी यह है कि पहले इस्लाम कबूल करें, उसके बाद में जो इस्लामी रस्मो रिवाज हैं, उनके मुताबिक निकाह हो, तब यह निकाह जायज माना जाएगा, वरना यह जायज नहीं है.

6 जनवरी को स्वरा और फहद ने रजिस्टर कराई थी शादी

बता दें कि स्वरा स्वरा भास्कर और समाजवादी पार्टी के नेता फहद अहमद ने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत 6 जनवरी 2023 को अपनी शादी रजिस्टर कराई थी. एक्ट्रेस ने 8 जनवरी को सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट की थी, जिसमें उनका सिर एक मिस्ट्री मैन के हाथ पर रखा नजर आया था. दोनों बेड पर लेटे थे और दोनों में से किसी का भी चेहरा नहीं दिख रहा था, तब भी फैंस कयास लगा रहे थे कि स्वरा रिलेशनशिप में हैं. स्वरा ने फोटो कैप्शन में हिंट देते हुए लिखा था कि यह शायद प्यार हो सकता है.

स्वरा ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर किया था खुलासा

स्वरा भास्कर ने सोशल मीडिया पर एक फोटो और शेयर की थी, जिसमें उनके हाथों में रची मेहंदी नजर आ रही थी. साथ ही स्वरा ने एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया थी, जिसमें बताया गया था कि उनकी लव स्टोरी की शुरुआत कैसे हुई. वीडियो में देखा जा सकता है कि स्वरा और फहद की लव स्टोरी की शुरुआत प्रोटेस्ट से हुई. इसका जिक्र करते हुए स्वरा ने वीडियो में यह भी बताया है कि दोनों की पहली सेल्फी भी प्रोटेस्ट के दौरान ही ली गई थी.

Advertisement

इसके बाद फहद ने अपनी बहन की शादी में स्वरा को इनवाइट किया था, जिसका जवाब देते हुए स्वरा ने ट्विटर पर लिखा था कि मैं मजबूर हूं. शूटिंग से निकल नहीं पाऊंगी, इस बार माफ करना दोस्त. कसम है, तुम्हारी शादी में जरूर आऊंगी.

दिसंबर 2019 में प्रोटेस्ट के दौरान मिले स्वरा और फहद

स्वरा ने वीडियो में बताया है कि दोनों के बीच साल 2019 दिसंबर में प्रोटेस्ट के दौरान जान-पहचान हुई. फिर दोस्ती और बाद में यही दोस्ती रिलेशनशिप में बदल गई. दोनों के बीच मुलाकातें बढ़ने लगीं और बात शादी तक आ पहुंची. वीडियो के कैप्शन में स्वरा भास्कर ने अपने दिल की बात लिखी.

स्वरा ने लिखा, ‘कई बार आप दूर देखते हो और बड़ी चीजों पर फोकस करते हो, जो शायद आपके एकदम नजदीक होती हैं और यह आपके पास हैं. इसके बारे में आपको अंदाजा ही नहीं होता है. हम प्यार ढूंढ़ रहे थे, लेकिन हमें पहले दोस्ती मिली और उसके बाद हम दोनों एक-दूसरे से मिले. फहद जिरार अहमद, तुम मेरे दिल में हो. दिल में उथल-पुथल है, पर यह सिर्फ तुम्हारा है.’

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button