देश

जंगल में SSB के जवान कर रहे थे अभ्‍यास, गोलियों के खोखे बटोरने गए 10 बच्चे गंभीर रूप से घायल

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : बाराचट्टी : बाराचट्टी थाना क्षेत्र के बुमेर पंचायत के गांंव गुलरवेद के जंगल में सोमवार को सशस्त्र सीमा बल 62 वीं बटालियन छिगंगा उतर प्रदेश के जवान फायरिंग का अभ्यास कर रहे थे। इस दौरान  10 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए है।

Advertisement

पीतल के खोखे बटोरने पहुंचे थे बच्चे
बताया जा रहा है अभ्‍यास के दौरान मोर्टार और गोले चलाए गए थे। विस्फोट के बाद गोले में लगे पीपल को बटोरने के लिए बच्चे पहुंचे थे। सभी बच्चे पीतल चुनने के लिए गोला गिरने वाले स्थान के बगल में पेड़ के नीचे बैठे थे। इस दौरान जब गोला ब्लास्ट हुआ तो उसके कण लगने से बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए।

Advertisement

खून से ल‍थपथ पड़े थे बच्चे
घटना की सूचना गुलरवेद गांव पहुंची तो ग्रामीण जंगल पहुंचे। जहां उन्‍होंने ने देखा कि खून से लथपथ बच्‍चे दर्द से तड़प रहे थे। बच्चों की हालत देखकर वहां पहुंची महिलाएं रोने-बिलखने लगीं। ग्रामीण सभी घायल बच्‍चों को ऑटो से लेकर बाराचट्टी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। बाराचट्टी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों ने सभी का प्राथमिक उपचार कर गंभीर स्थिति में गया स्थित मगध मेडिकल कालेज सह अस्पताल रेफर कर दिया। चिकित्सा पदाधिकारी डा.सबीबुल हक ने बताया कि अधिकांश बच्चों का खून ज्यादा बह रहा था। इन सबका बेहतर इलाज हो, इसके लिए गया रेफर किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button