छत्तीसगढ़बिलासपुर

देखे VIDEO.. पुरानी कंपोजिट बिल्डिंग में खूनाखून हो गई जमीन

(शशि कोन्हेर के साथ महेश तिवारी) बिलासपुर : आज सोमवार को पुरानी कंपोजिट बिल्डिंग परिसर में सरेआम हुई चाकूबाजी से वहां मौजूद लोग दहशत में आ गए। दोपहर को पंजीयन कार्यालय पहुंचे एक परिवार के 10-15 लोगों में जमकर झूमा झटकी और मारपीट हुई। उन्हीं में से किसी ने चाकू निकाल लिया और ताबड़तोड़ परिवार के ही एक सदस्य पर वार करने लगा। इससे घायल हुए युवक के शरीर से बुरी तरह खून बहने लगा। खून से नीचे की जमीन लाल हो गई।

Advertisement

तकलीफ की बात यह है कि तकरीबन आधे घंटे तक इनके बीच मारपीट और हिंसक हमले होते रहे। लेकिन पुराना कंपोजिट बिल्डिंग परिसर में मौजूद किसी ने भी उन्हें रोकने की कोशिश नहीं की। कंपोजिट बिल्डिंग कार्यालय में 18 से अधिक विभागों के दफ्तर हैं। वही सैकड़ों लोगों का बेजा कब्जा भी है।

Advertisement

यहां मौजूद पंजीयन कार्यालय के कारण हमेशा कोई न कोई विवाद और घुमाझटकी  मारपीट होते ही रहती है। आज की घटना भी पंजीयन और जमीन से जुड़े मामले को लेकर ही हुई है।

Advertisement

जिला प्रशासन को संवेदनशील होते जा रहे पंजीयन कार्यालय में सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन को निर्देश देना चाहिए। अथवा पंजीयन कार्यालय को कंपोजिट बिल्डिंग परिसर से कहीं अन्यत्र ले जाना चाहिए। अन्यथा किसी भी दिन कोई बड़ी घटना हो सकती है। पंजीयन कार्यालय के चलते इस पूरे क्षेत्र में मोटर गाड़ियों और लोगों की काफी अधिक भीड़ रहती है। जिसके कारण यहां आने वाली आम जनता को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button