देश

सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 1 आतंकी को मार गिराया…. दो जवान व एक पुलिसकर्मी घायल….

(शशि कोन्हेर) : बारामुला में हमले की योजना बना रहे आतंकियों पर समय रहते कार्रवाई करते हुए सुरक्षाबलों ने एक को मार गिराया है। मुठभेड़ स्थल से अब गोलीबारी की आवाज नहीं आ रही है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश में सर्च आपरेशन चलाया हुआ है। मारे गए आतंकी की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है परंतु वह स्थानीय बताए जा रहे हैं।

Advertisement

इलाके में छिपे आतंकियों की संख्या दो बताई जा रही थी। अधिकारिक सूत्रों का कहना है कि एक आतंकी के मारे जाने के बाद कुछ देर तक तो गोलीबारी हुई परंतु उसके बाद फायरिंग बंद हो गई। इलाके में छिपे दूसरे आतंकी की तलाश में सेना का सर्च आपरेशन चल रहा है। मुठभेड़ में सेना के दो और पुलिस के एक जवान के घायल होने की भी सूचना है। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्रास फायरिंग में सेना का एक खोजी कुत्ता भी मारा गया है।

Advertisement

सुरक्षाबलों का कहना है कि अगर इलाके में दूसरे आतंकी मौजूद हैं तो उन्हें भी ढूंढकर मार गिराया जाएगा। मुठभेड़ में घायल तीनों सुरक्षाकर्मियों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Advertisement

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिला बारामुला के वानीगाम बाला में छिपे कुछ आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे। समय रहते पुलिस को इस बात की सूचना मिल गई। एसओजी के जवान सेना व सीआरपीएफ के संयुक्त दल के साथ इलाके में पहुंच गए और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। एक मकान में छिपे इन आतंकवादियों ने जब सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देखा तो उन्होंने उन पर गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने भी अपनी पोजीशन संभालते हुए पहले तो आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा परंतु जब वे नहीं माने तो जवाब में उन्होंने भी गोलीबारी शुरू कर दी।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि जिस इलाके में ये आतंकी छिपे हुए थे, वे रिहायशी है। आसपास काफी लोग रहते हैं। आम लोगों की सुरक्षा को यकीनी बनाते हुए सुरक्षाकर्मी ने आतंकवादी की गोलीबारी का जवाब दिया और एक आतंकी को मार गिराया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button