उत्तरप्रदेश

UP में 22 जनवरी को बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, शराब की बिक्री पर भी रोक….

Advertisement

(शशि कोंन्हेर) : उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन के मौके पर यह फैसला लिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आदेश दिया कि सभी शिक्षण संस्थान इस दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित करें।

Advertisement

उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को ड्राई डे भी रहेगा यानी प्रदेश के किसी भी जिले में शराब की बिक्री नहीं होगी। इस संबंध में पहले ही आदेश जारी कर दिया गया था, लेकिन एक बार फिर से इसे दोहराया गया है। बता दें कि यूपी के अलावा छत्तीसगढ़ सरकार ने भी जनवरी को ड्राई डे घोषित किया है।

Advertisement

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला विराजमान हो रहे हैं और दोपहर 12 बजे के करीब प्राण प्रतिष्ठा का मुहूर्त है। इसके लिए बड़े स्तर पर तैयारियां चल रही हैं और देश-दुनिया के करीब 10 हजार वीवीआईपी मेहमान इस मौके पर पहुंचने वाले हैं। ऐसे में सरकार किसी भी तरह की सुरक्षा की लापरवाही नहीं चाहती है।

Advertisement

यही नहीं पूरे प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भी इस मौके पर पूजा-पाठ एवं उत्सव के आयोजन होने हैं। ऐसे में सरकार ने एहतियात बरतते हुए स्कूल एवं कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया है। इसे लेकर सपा ने भी सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है।

Advertisement

पार्टी के प्रवक्ता आशुतोष वर्मा ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि यह फैसला सही है। यूपी में बड़ा आयोजन हो रहा है। ऐसे में सरकार को सोचना चाहिए कि किसी को कोई परेशानी न हो। इसके अलावा भी जो कदम उठाए जा सकते हैं, वह सरकार ले। गौरतलब है कि 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम से पहले अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट की शुरुआत की जा चुकी है।

इसके अलावा बड़े पैमाने पर इन्फ्रास्ट्रक्चर भी तैयार हो रहा है। अयोध्या के आयोजन की पूरी बागडोर खुद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संभाल रखी है। मंगलवार को एक बार फिर से वह अयोध्या पहुंचे और पूरे कामकाज का जायजा लिया। इसी के बाद उन्होंने प्रशासन को स्कूल एवं कॉलेज बंद रखने का आदेश दिया।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button