छत्तीसगढ़

डीएवी डायरेक्टर एवं उप क्षेत्रीय अधिकारी का स्कूल प्रबंधन ने किया स्वागत


(मुन्ना पाण्डेय) : लखनपुर(.सरगुजा) जंप क्षेत्र के ग्राम केशरी स्थित
डीएवी एव उदयपुर सानीबर्रा, डी ए वी कॉलेज मैनेजिंग कमिटी, नई दिल्ली से पधारे, डीएवी छत्तीसगढ़ के डायरेक्टर डॉ .वी. सिंह और डीएवी संस्थान छत्तीसगढ़ के उप क्षेत्रीय अधिकारी श्री प्रशांत कुमार ने दौरा किया । इस अवसर पर स्कूल के शिक्षकों एवं विद्यार्थियों ने अत्यंत आकर्षक एवं मोहक अंदाज़ में अतिथियों का स्वागत किया विद्यालय के पदाधिकारियों ने प्रत्येक विद्यालय के संस्था प्रमुखों से विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की।

Advertisement

उन्होंने विद्यालय के छात्र छात्राओं के अकादमिक स्तर, खेलकूद एवं अन्य पाठ्येतर गतिविधियों के और आगे बढ़ाए जाने के लिए आवश्यक टिप्स साझा किए. बोर्ड की परीक्षाओं में विद्यालय के उत्तरोत्तर परीक्षा परिणामों के प्रति और विगत वर्षों में विद्यालय की खेलकूद में हासिल उपलब्धियों के प्रति प्रसन्नता व्यक्त की और साथ ही इसे और बेहतर बनाने के लिए प्रयास किए जाने को आवश्यक बताया।

Advertisement

उन्होंने कक्षा 10वीं और 11वीं में 90 प्रतिशत अंक हासिल करने वाले छात्रों के लिए आकर्षक छात्रवृत्ति की भी घोषणा की. साथ ही उन्होंने स्थानीय महिलाओं के लिए निःशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण और सिलाई प्रशिक्षण दिए जाने की घोषणा की. उन्होंने कहा की विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों का तो व्यक्तित्व निखारना ही चाहिए किंतु साथ ही इस क्षेत्र का भी कल्याण होना चाहिए.
अतिथि द्वय के द्वारा विद्यालय में पौधरोपण किए गए और विद्यालय के समस्त स्टॉफ और सभी बच्चों को शुभकामनायें दीं गईं।

Advertisement


विद्यालय के प्राचार्य विनय श्रीवास्तव ने अपने उद्बोधन में कहा विद्यालय के बेहतर विकास के लिए डायरेक्टर और डिप्टी रीजनल ऑफिसर का आना और समस्त स्टॉफ की सकारात्मक रूप से प्रेरणा देना विद्यालय को नवीन ऊर्जा से भर देगा. अतिथियों के आगमन को उनके लगाए गए पौधों के माध्यम से सदैव याद रखा जायेगा. प्राचार्य ने अतिथियों के अलावा समस्त छात्र छात्राओं एवम विद्यालय के स्टाफ का आभार व्यक्त किया.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button