छत्तीसगढ़

ग्रामीण  महिला को  युवक ने  पीटा -मामला दर्ज

Advertisement

(मुन्ना पाण्डेय) : लखनपुर- (सरगुजा)
एक युवक ने अपने ही गांव के एक ग्रामीण महिला को  बेवजह  विवाद करते हुए पीट दिया।  महिला ने अपने साथ हुए मारपीट की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई है। दरअसल मामला थाना क्षेत्र के ग्राम लोसगी का है जहां बीते 9  दिसंबर को एक आदिवासी युवक ने अपने ही पड़ोस में रहने वाली हरिजन महिला को सिर्फ इसलिए पीटा कि  महिला  बीज संग्रहीत करने के मकसद से सड़क में  चकोड (चरोटा)  बिछाये हुये थी।

Advertisement

वाहनों के  चलने से चरोटा का बीज झड़ जाते हैं जिसे दुकानों में बेचा जाता है।पिडिता के बताये मुताबिक चरोटा बुरादे से युवक मोटरसाइकिल सहित सड़क में फिसलकर गिर पड़ा। नशे में चूर नाराज युवक ने क्रोधावेश में  महिला प्रमीला बाई चौधरी पति गोवर्धन चौधरी उम्र 28 साल जाति हरिजन साकिन ग्राम लोसगी (अटल चौक के पास) को यह कहते हुए कि– चरोटा को सड़क में क्यों बिछाये हुये हो नशे में  चूर युवक ने तैश में आकर महिला को  हाथ मुक्के तथा फावड़े से पीटा ही नहीं बल्कि  छोटे से दुकान के सारे सामानों को फेंक दिया तथा कुर्सी बेंचो  को तोड कर तहस नहस कर दिया ।

Advertisement

चश्मदीद मुहल्ले वासियों ने बीच बचाव करते हुए महिला को युवक के चुंगल से छुड़ाया। अफसोस  कि उस वक्त घर में महिला के पति, बेटा नहीं थे। पति गोवर्धन राम चौधरी दूसरे गांव गया हुआ था। मारपीट की खबर मिलते ही वह देर शाम घर आया तथा अपने घायल पत्नी को लेकर थाना लखनपुर उपस्थित आकर मौखिक रूप से रिपोर्ट दर्ज कराया। परन्तु पुलिस ने घायल महिला का मेडिकल जांच कराके घर वापस भेज दिया ।

दूसरे दिन शनिवार 10 दिसंबर   को थाना आकर दोनों पति पत्नी ने लिखित रिपोर्ट दर्ज कराया ।  जिस पर पुलिस ने तथाकथित आरोपी  प्रविन सिंह पिता जगरनाथ सिंह जाति कंवर निवासी ग्राम लोसगी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज किया है।  महिला के पैर एवं शरीर के दूसरे हिस्सों में गंभीर चोट आया है।
बहरहाल पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर मामले की  जांच करने जुटी है ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button