खेल

विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान पढ़ें किसे-किसे मिली जगह

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : भारत ने विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यों वाली टीम की घोषणा कर दी है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया में अनुभवी खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी गई है. हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के उपकप्तान होंगे.

Advertisement

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर भी टीम का हिस्सा हैं. विराट कोहली, शुभमन गिल और सूर्यकुमार को भी जगह दी गई है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को मौका मिला है. शार्दुल ठाकुर भी जगह बनाने में सफल हुए हैं.

Advertisement

बीसीसीआई की सिलेक्शन कमेटी ने विश्व कप के लिए संतुलित टीम का चयन किया है. रोहित के साथ शुभमन गिल ओपनिंग कर सकते हैं. टीम में ईशान किशन भी हैं. ईशान ओपनिंग के साथ-साथ मिडिल ऑर्डर में भी बैटिंग करने में सक्षम हैं.

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल पर भरोसा जताया गया है. राहुल ने एशिया कप 2023 में अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है. हालांकि इसके बावजूद वे विश्व कप की टीम में शामिल किए गए हैं. सूर्यकुमार यादव भी टीम का हिस्सा हैं.

ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को टीम में जगह मिली है. जडेजा कई मौकों पर दमदार प्रदर्शन कर चुके हैं. अगर भारत के बॉलिंग अटैक की बात करें बुमराह के साथ-साथ मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव टीम का हिस्सा हैं.

कुलदीप स्पिन बॉलिंग के साथ एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. बुमराह की बात करें तो उन्होंने चोट से ठीक होने के बाद शानदार कमबैक किया है. बुमराह नेपाल के खिलाफ एशिया कप 2023 के मैच में मैदान में नहीं उतरे. लेकिन वे अगले मैच में खेल सकते हैं. इससे पहले उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ टीम लीड की थी.

विश्व कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम – रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव.

Advertisement

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button