बिलासपुर

Ntpc के राखड़ ने ग्रामीणों का जीना किया मुहाल..परेशान लोगों ने घेरा कलेक्टर कार्यालय

(इरशाद अली संपादक लोकस्वर टीवी) : बिलासपुर – ग्राम पंचायत गतौर और सुखरीपाली सहित आसपास लगे गांव के ग्रामीणों ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय पहुंचकर कलेक्टर कार्यालय का घेराव कर दिया। बड़ी संख्या में शामिल महिलाओं ने मुख्य द्वार को घेर कर जमीन पर बैठ गई। और एनटीपीसी द्वारा छोड़े जा रहे हैं राखड़ पर स्थाई नियंत्रण लगाने की मांग की। आए हुए महिला पुरुषों ने जिला प्रशासन के बड़े अधिकारियों से मिलकर अपनी बात रखने की मांग करते रहे, मगर एसडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट, और सिविल लाइन थाना सहित अन्य पुलिस अधिकारी उन्हें अंदर जाने से रोक दिया।

Advertisement

गेट पर ही उनका ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारियों को दिलवा दिया। उसके बावजूद महिला और पुरुषों ने जिद नहीं छोड़ी और अधिकारियों से मिलने की जिद करते मुख्य गेट को जाम कर दिया। घंटे भर बैठने के बाद जिला प्रशासन की समझाईश का असर उन पर हुआ और बड़ी मुश्किल से गेट छोड़ने को तैयार हुए। आए हुए लोगों की मांग थी कि एनटीपीसी से निकलने वाले राखड़ को नियंत्रित किया जाए।

Advertisement

गांव के लोगों को राख से परेशानी हो रही है उन्होंने तत्काल व्यवस्था में परिवर्तन लाने और लोगों को राख की समस्या से मुक्ति दिलाए जाने की मांग की है। हालांकि पुलिस प्रशासन ने उन लोगों की चर्चा एडिशनल कलेक्टर से कराने का भरोसा दिया है अब देखना होगा इनकी मांगों को लेकर जिला और पुलिस प्रशासन आगे क्या कदम उठाता है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button