देश

50 लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में एक सहयोगी सहित रेल अधिकारी गिरफ्तार.. 47 लाख रुपए बरामद

Advertisement

(शशि कोन्हेर) गुवाहाटी : केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने 1997 बैच के भारतीय रेल इंजीनियरिंग सर्विस के वरिष्ठ अधिकारी जितेंद्र पाल सिंह और उनके सहयोगी हरिओम गिरी को 50 लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। जितेंद्र पाल सिंह गुवाहाटी में तैनात हैं. हवाला के जरिए हरिओम गिरी ने दिल्ली में लिए रिश्वत के पैसे थे।

Advertisement

(CBI) ने 50 लाख रुपए की कथित घूसखोरी के मामले में गुवाहाटी में तैनात एक अतिरिक्त मंडल रेल प्रबंधक को गिरफ्तार किया है। सीबीआई ने परिसरों में तलाशी ली गई और 47 लाख रुपए नकद लैपटॉप और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए। अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि 1997 बैच के भारतीय रेलवे सेवा के अधिकारी जितेंद्र पाल सिंह के साथ हरिओम नामक व्यक्ति को भी रिश्वत लेते समय गिरफ्तार कर लिया गया

Advertisement

सीबीआई ने कहा, एडीआरएम, गुवाहाटी ने मुख्य अभियंता, निर्माण, न्यू जलपाईगुड़ी, एनएफआर के पद पर तैनात रहते हुए कथित तौर पर विभिन्न ठेकेदारों को फायदा पहुंचाया। उनके और अन्य परिसरों में तलाशी ली गई और 47 लाख रुपए नकद, लैपटॉप और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए।

इससे पहले 11 जनवरी को केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (CBI) ने भारतीय खाद्य निगम (FCI) में कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ ‘ऑपरेशन कनक’ शुरू किया और चंडीगढ़ में डीजीएम स्तर के एक अधिकारी की गिरफ्तारी के बाद पंजाब, हरियाणा व दिल्ली में 50 जगहों पर  छापेमारी की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button