देश

राहुल गांधी ने बताया….ED के अधिकारियों ने मेरी एनर्जी का सीक्रेट पूछा, तो मैंने उन्हें बताया कि

Advertisement

(शशि कोन्हेर) : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि जो ईडी के अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे थे, उन्होंने पूछा कि वे आखिर कैसे छोटे से कमरे में इतनी देर तक थके नहीं. कांग्रेस ऑफिस में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि मुझे कुछ दिन पहले ईडी ऑफिस में बुलाया गया।

Advertisement

छोटा सा कमरा था, मेज पर कंप्यूटर था और 3 अधिकारी थे. मैं कुर्सी से नहीं हिला, अधिकारी आते-जाते रहते थे. रात को साढ़े दस बजे अधिकारी मुझसे बोले, ग्यारह घंटे में हम थक गए लेकिन आप नहीं थके! राज क्या है? मैंने कहा कि विपासना से आदत लग गई है।

Advertisement

राहुल गांधी ने आगे कहा कि लेकिन सच यह है कि उस कमरे में राहुल गांधी अकेला नहीं था, उस कमरे में कांग्रेस का हर नेता और कार्यकर्ता बैठा था. आप एक नेता को थका सकते हैं, करोड़ो कार्यकर्ताओं को नहीं. उस कमरे में सरकार के खिलाफ जो भी बोलते हैं, लोकतंत्र के लिए जो भी लड़ते हैं, सब मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि आखिरी दिन ईडी अधिकारियों की तरफ से पूछा गया कि आपने इतना धैर्य कैसे है? उन्हें तो जवाब नहीं दिया. राहुल ने कहा कि कांग्रेस में 2004 से काम कर रहा हूं, हमसे बेहतर धैर्य किसे आता है?।

“धैर्य” का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा, यहां सचिन पायलट बैठे हैं, सिद्धारमैया बैठे हैं रणदीप बैठे हैं! राहुल ने कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया. उन्होंने ईडी से कोई फर्क नहीं पड़ता. कांग्रेस को दबाया, धमकाया नही जा सकता है. सच्चाई में धैर्य की कोई कमी नहीं है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button