गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाहीछत्तीसगढ़

बाईपास ना बनने से भड़के पेंड्रा के लोग, दिया अल्टीमेटम.. भूमि पूजन के बाद भी शुरू नहीं हुआ निर्माण

Advertisement

पेंड्रा : (उज्वल कुमार तिवारी) गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के पेंड्रा शहर के बाईपास को अब तक नहीं बनाने के चलते आज लोगों का आक्रोश सड़क पर दिखाई दिया जिसमें आज सर्वदलीय मंच ने रैली निकालकर ज्ञापन सौंपते हुये अल्टीमेटम दिया है। दरअसल पेंड्रा शहर के बाईपास निर्माण के लिये साल 2018 में तत्कालीन मुख्यमंत्री रमनसिंह ने भूमिपूजन तक कर दिया था जबकि पिछले साल वर्तमान सरकार ने बजट में इसके लिये 54 करोड़ का प्रावधान करते हुये बनाने की घोषणा तक कर दिया था।

Advertisement

पर जिला बनने के बावजूद शहर का बाईपास अब तक नहीं बनाया जा रहा है और बाईपास की फाईल बंद पड़ी है जबकि शहर में भारी वाहनों की आवाजाही के चलते हर समय जाम लगा रहता है और हादसे भी हो रहे हैं। ऐसे में आज स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क गया और सर्वदलीय मंच के बैनर तले पदयात्रा और रैली निकाली गयी जिसको रोकने के लिये सेमरा तिराहे में प्रशासन ने नाकेबंदी की तब अधिकारियों के साथ लोगों का वाद विवाद हुआ और एसडीएम पुश्पेन्द्र शर्मा ने लोगों को रोकना चाहा ।

Advertisement

बाद में सर्वदलीय मंच के पांच सदस्यों ने कलेक्टर से मिलकर ज्ञापन सौंपा और जिले के इस सबसे महत्वपूर्ण बाईपास के निर्माण के लिये ज्ञापन सौंपा तथा जल्द ही बाईपास निर्माण नहीं किये जाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दिया है। वहीं जिले के प्रभारी मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने भी स्वीकारते हुये कहा कि इस बाईपास का भूमिपूजन पूर्व की सरकार के समय में हो गया था पर हमारी सरकार में बजट के प्रावधान किये पर मुआवजा अधिक होने के कारण इसका अब पुनरीक्षण किया जा रहा है ।

जिसके बाद अब जल्द ही बाईपास का निर्माण शुरू कर दिया जावेगा। आज रैली के दौरान हर्ष छाबरिया, रितेश फरमानिया, राजा उपेंद्र बहादुर सिंह, राकेश चतुर्वेदी, श्रीकांत चतुर्वेदी, नीरज जैन, गणेश जयसवाल, निर्माण जायसवाल, अंकुर गुप्ता, सौरभ बंका, वीरेंद्र पंजाबी, भूधर सोनी, संतोष साहू विशाल साहू सहित पेंड्रा के अनेकों नागरिक मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button