Uncategorized

बिलावल को भारत की लताड़ से तिलमिलाया पाक, मंत्री शाजिया ने दी परमाणु युद्ध की गीदड़भभकी

(शशि कोन्हेर) : इस्लामाबाद :  पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी को उनके असभ्य बयान के लिए भारत की कड़ी फटकार से पाकिस्तान तिलमिला गया है। इस तिलमिलाहट में उसने नई दिल्ली को परमाणु हमले की धमकी दे दी है।

Advertisement

पाकिस्तान की मंत्री शाजिया मर्री ने भारत के खिलाफ जहर उगलते हुए कहा, ‘भारत को यह नहीं भूलना चाहिए कि पाकिस्तान के पास परमाणु बम है। हमारी परमाणु ताकत चुप रहने के लिए नहीं है। जरूरत पड़ने पर हम पीछे नहीं हटेंगे।’

Advertisement

पाक मंत्री बोलीं- भारत न भूले हम भी परमाणु ताकत
शाजिया ने भारत को धमकी देते हुए कहा कि अगर मोदी सरकार लड़ेगी तो उसे जवाब मिलेगा। मंत्री ने कहा कि भारत को भूलना नहीं चाहिए कि पाकिस्तान को परमाणु संपन्न देश का दर्जा चुप रहने के लिए नहीं दिया गया है। पाकिस्तान भी जवाब देना जानता है। अगर आप बार-बार पाकिस्तान पर आरोप लगाते रहेंगे, तो पाकिस्तान चुपचाप सुनता नहीं रह सकता।

Advertisement

भारत के विदेश मंत्रालय ने लगाई थी कड़ी फटकार
पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी शनिवार को बयान जारी कर दावा किया कि भारत पाकिस्तान को बदनाम करने के एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए अंतरराष्ट्रीय मंचों का इस्तेमाल कर रहा है। इससे पहले शुक्रवार को भारत के विदेश मंत्रालय ने कड़ी फटकार लगाते हुए कहा था कि इस तरह का असभ्य व स्तरहीन बयान पाकिस्तान के मानक के लिहाज से भी खराब है।

मेड इन पाकिस्तान आतंकवाद को खत्म करना होगा- बागची
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा था कि पाकिस्तान ने वर्ष 1971 को भुला दिया है जो बंगाल में हिंदुओं व बंगालियों की जघन्य हत्या का परिणाम था। दुर्भाग्य से आज भी पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों को लेकर हालात बहुत नहीं बदले हैं। न्यूयार्क, मुंबई, पुलवामा, लंदन जैसे शहरों ने पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद के हमलों को झेला है।

मेड इन पाकिस्तान आतंकवाद को खत्म करना ही होगा। बागची ने कहा था कि पाकिस्तान ऐसा देश है जिसने ओसामा बिन लादेन जैसे आतंकवादी को बलिदानी बताया है। वहां हाफिज सईद, मसूद अजहर, दाऊद इब्राहिम जैसे आतंकियों को शरण दी जा रही है। पाकिस्तान एक ऐसा देश है जिसके यहां 126 संयुक्त राष्ट्र की तरफ से घोषित आतंकवादियों और 27 आतंकवादी संगठनों का ठिकाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button